केरॉन पोलार्ड के शॉट से तड़प कर मैदान पर लेट गए कप्तान रोहित शर्मा

0
174

नई दिल्ली : आईपीएल 10 में रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने अपने घर में जीत का रिकॉर्ड जारी रखते हुए गुजरात लायंस को 6 विकेट से मात दी. 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने 3 गेंद रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई इंडियंस ने गुजरात लॉयंस को 6 विकेट से हराया और अपने घर यानि वानखेड़े स्टेडियम में इस सीजन लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

मुंबई के लिए नितीश राना 36 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. इसके अलावा केरॉन पोलार्ड ने 23 गेंदों में 39 (3 छक्के, 2 चौके) कप्तान रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में 40 रन (1 छक्का, 3 चौके) का योगदान दिया.

पोलार्ड ने मैच में शानदार पारी खेली, लेकिन मैच के बीच में उन्होंने एक ऐसा शॉट खेला जो कप्तान रोहित शर्मा पर ही भारी पड़ गया. पोलार्ड ने शॉट से रोहित शर्मा के पैर में गेंद लगी. ये शॉट गोली की तरह आया और रोहित के पैर में लगा.

गेंद लगते ही रोहित मैदान पर गिर गए. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पोलार्ड कितनी तेज ये शॉट खेला होगा.

कप्तान रोहित शर्मा आखिर तक क्रीज पर डटे रहे और 29 गेंदों में 40 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली. इससे पहले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शुरुआत बहुत खराब की. पार्थिव पटेल (0) पारी की दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए. उसके बाद तीसरे नंबर पर नीतीश राणा आए और उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की. राणा ने इस सीजन अपना तीसरा अर्धशतक जमाया और जोस बटलर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े. राणा ने 36 गेंदों पर 53 रन बनाए.

आखिरी 8 ओवर में मुंबई को 76 रनों की जरूरत थी. विस्फोटक बल्लेबाज केरॉन पोलार्ड और कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. इस बीच पोलार्ड (39 रन) तो आउट हो गए लेकिन रोहित ने एक छोर संभाले रखा. आखिरी 6 गेंदों पर 8 रनों की जरूरत थी और रोहित ने सिर्फ 3 गेंदों में मैच खत्म कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here