टेनिस स्टार सेरेना लंबे समय तक रहेंगी खेल से दूर, बनने वाली हैं मां

0
607

वॉशिंगटन। विश्व की नंबर दो खिलाड़ी और टेनिस सुपरस्टार सेरेना विलियम्स प्रेगनेंट हैं और माना जा रहा है कि इस पूरे साल वे छुट्टियों पर ही रहेंगी। उनके प्रवक्ता ने एक बयान में उनके प्रेगनेंट होने की पुष्टि कर दी है। दुनिया की दूसरे नंबर की टेनिस खिलाड़ी ने हाल ही में 23वां ग्रैंड स्लैम जीता है। उन्होंने वन पीस में स्नैपचैट शेयर किया है, जिसका कैप्शन है, ’20 वीक’। इसका मतलब यह भी है कि इस साल जब जनवरी में उन्होंने अपनी बहन वीनस को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था, उस वक्त सेरेना गर्भवती थीं।

जो तस्वीर सेरेना ने स्नैपचैट पर शेयर की है, उसमें वह पीले रंग के स्वीमसूट में एक शीशे के सामने खड़ी हैं। हालांकि इस पोस्ट को बाद में सेरेना ने डिलीट कर दिया था, जिसके बाद उनके फैन्स के बीच बहस छिड़ गई थी कि वह सच में वह गर्भवती हैं या फिर मजाक कर रही थीं। लेकिन इसकी पुष्टि होने के बाद दुनिया भर से बधाइयों का तांता लग गया। लॉस एंजिलिस के पब्लिसिस्ट कैली बुश नोवाक ने कहा, मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि सेरेना विलियम्स गर्भवती हैं। नोवाक ने रॉयटर्स को बताया कि विलियम्स 2017 में ब्रेक लेंगी और अगले साल ही वापसी करेंगी। दुनिया की सबसे ज्यादा तनख्वाह पाने वाली महिला खिलाड़ी सेरेना ने पिछले साल दिसंबर में रेड्डिट के सह-संस्थापक एलेक्सिस ओहानियन के साथ अपनी सगाई का ऐलान किया था।

अमेरिका में टेनिस की संस्था यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन ने फेसबुक पर लिखा, हमारे साथ आइए और सेरेना और एलेक्सिस को इस शानदार खुशखबरी पर बधाई दीजिए। बड़े खिलाड़ियों की प्रेग्नेंसी पर रिसर्च करने वाले शोधार्थी कहते हैं कि उनकी गर्भावस्था में ट्रेनिंग, जन्म देने के बाद उनके शरीर की रिकवरी की रफ्तार और विलियम्स की इच्छा शक्ति ही उन्हें इस खेल में वापस लौटने की ताकत देगी। मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी के कैनेसीलॉजी के प्रोफेसर जेम्स पिवार्निक कहते हैं, उनका शरीर कुछ ऐसे परिवर्तनों से निपट सकता है, जो आमतौर पर प्रदर्शन को कम करते हैं। हालांकि कई महिलाओं ने बच्चों को जन्म देने के लिए खेल से ब्रेक लेने के बाद वापसी पर शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन विलियम्स की उम्र पर नहीं। बेल्जियम की खिलाड़ी किम क्लाइस्टर्स ने बच्चे को जन्म देने के लिए 26 साल की उम्र में ब्रेक लिया था और मां बनने के बाद तीन ग्रैंड स्लैम टाइटल जीते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here