फिल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और ड्रग्स माफिया के रिश्ते का अनसुना सच

0
198

बॉलीवुड की बोल्ड और बिंदास अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का आज बर्थ डे है. ममता का जन्म 20 अप्रैल 1972 को महाराष्ट्र में हुआ था. फिल्मी दुनिया में अपनी बोल्ड अदाओं के लिए मशहूर ये अभिनेत्री विवादों में भी कम नहीं रही है. ममता कुलकर्णी और उनके कथित पति ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है. हालांकि, आजतक से बातचीत में विक्की ने ममता को पत्नी मानने से इंकार कर दिया था. ठाणे की अदालत ने दोनों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी मामले में वारंट जारी किया.

बताया जा रहा है कि ममता कुलकर्णी और उनका कथित पति विक्की गोस्वामी इन दिनों कीनिया में हैं. पुलिस अब इंटरपोल के माध्यम से दोनों को पकड़कर वापस लाने की तैयारी में जुट गई है. ठाणे पुलिस ने अप्रैल 2016 में 2000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा के इफ्रेडिन ड्रग तस्करी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था. सोलापुर स्थित एक कंपनी में छापा मारकर करीब 23 टन इफेड्रिन पाउडर भी जब्त किया गया था. इस मामले में एक पूर्व विधायक के बेटे किशोर राठौड़ सहित 15 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट में नाम आने के बाद ममता कुलकर्णी ने ‘आज तक’ से एक्सक्लूसिव बातचीत में इन आरोपों का खंडन किया था. उन्होंने कहा था, ‘उन्हें साबित करने दीजिए. मेरी जानकारी में मैं कभी किसी अब्दुल्ला नाम के शख्स से नहीं मिली. अब पुलिस के पास साबित करने के लिए कुछ नहीं है. पहले उन्हें कोर्ट में साबित करने दीजिए. मेरा यकीन कीजिए, मैं एक आध्यात्मिक रास्ते पर हूं. मेरा इन चीजों से कोई लेना-देना नहीं है. मैं ड्रग से नफरत करती हूं. ड्रग लेनेवालों से भी नफरत करती हूं.’

ममता कुलकर्णी से आजतक की Exclusive बातचीत (अप्रैल, 2016)
आजतकः आपके पति क्या काम करते हैं?
ममता: मैं ऐसे किसी आदमी के साथ खुद को नहीं जोड़ना चाहती, जो ड्रग के बिजनेस में हो. लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि आपको विकी को छोड़ दें. उसके रास्ते से हट जाएं. मैं नहीं जानती कि जब मैं उससे नहीं मिली थी, तब वो क्या था? लेकिन जब से मैं उससे मिली, तब से मैंने कभी उसका ड्रग्स से कोई लेना देना नहीं देखा.

आजतकः उनका नाम हमेशा ड्रग्स के साथ ही क्यों जोड़ा जाता है?
ममता: मैं नहीं जानती. मैं जब सुबह उठी तो एक दोस्त ने इफेड्रिन विवाद के बारे में बताया. ये क्या था? एक कफ सीरप. वे दवाई को लेकर मुद्दा बना रहे हैं. मैं ठाणे पुलिस को बताना चाहती हूं.

आजतकः क्या इफेड्रिन को ड्रग बनाने में उपयोग किया जा सकता है?
ममता: नहीं किया जा सकता.

आजतकः
क्या आप किशोर राठौड़, मनोज जैन जयमुखी को नहीं जानती?
ममता: मैंने उन्हें कभी नहीं देखा. मैं उन्हें नहीं जानती.

आजतकः अभी विक्की कहां हैं? केन्या में?
ममता: वह केन्या में है. इस बकवास में उसका कोई हाथ नहीं है. मुझे लगता है कि लोग खुद को बचाने के लिए उसके नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं. मनोज और अन्य लोग उसे फंसाने के लिए ऐसा कर रहे हो. पहले भी वो इन सब मामलों से साफ निकला था.

आजतकः उनका नाम ड्रग्स के बिजनेस के साथ क्यों जोड़ा जाता है?
ममता: नहीं उसने कुछ नहीं किया है. आप जानते हैं मैं आध्यात्मिक पथ पर हूं. मैं ड्रग्स से नफरत करती हूं. उनसे जो इसे बिजनेस के रूप में उपयोग करते हैं.

विकी गोस्वामी से आजतक की Exclusive बातचीत (मई, 2016)
आजतकः जब भी आपका नाम आता है, ममता कुलकर्णी का भी जिक्र होता है.
विकी गोस्वामीः लाज़िमी है. वो एक सेलिब्रिटी हैं. ये उनके लिए मसाला है न. आप भी जानते हैं, आप पत्रकारिता में हैं. इन चीजों से वाकिफ हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि वो मेरी पत्नी नहीं है. क्या आप ये जानते हैं?

आजतकः तो वो आपकी पत्नी नहीं है?
विकी गोस्वामीः हां, ये बात मैं ऑन रिकॉर्ड कह रहा हूं. यदि कोई कहता है कि वो मेरी पत्नी हैं, तो उसे ये साबित करना चाहिए कि हमने कहां शादी की? किसी मंदिर में, मस्जिद में या चर्च में या फिर किसी रजिस्ट्री दफ्तर में.

आजतकः तो फिर आपका ममता कुलकर्णी से क्या रिश्ता है?
विकी गोस्वामीः वो मेरी शुभचिंतक हैं. जब मैं परेशानी में था, वो मेरे साथ खड़ी थी. इसका ये मतलब नहीं कि लोग जो कुछ कह रहे हैं, वो सही है. वो बकवास कर रहे हैं. लोगों को ये भी नहीं पता कि वो कितनी अच्छी हैं. हर बार ममता कुलकर्णी का पति… ममता कुलकर्णी का पति… क्या पति? मैं कसम खाता हूं.. मैंने कभी उनसे शादी नहीं की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here