5 राज्यों की पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 5 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

0
763

नई दिल्ली, 20 अप्रैल 2017, अपडेटेड 11:40 IST

 

यूपी एटीएस ने 5 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर आतंक के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए 5 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनको मुंबई, लुधियाना और बिजनौर से पकड़ा गया है. इसके साथ ही 6 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. खुरासान मॉड्यूल के ये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे.

जानकारी के मुताबिक, यूपी एटीएम को सूचना मिली थी कि देश में आतंकवादी वारदात को अंजाम देने के लिए एक गिरोह तैयार हो रहा है. इसके लिए नए सदस्य बनाने का प्रयास किए जा रहे हैं. इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, आंध्र प्रदेश सीआई सेल, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया.

पुलिस की टीम ने महाराष्ट्र के मुंबई, हरियाणा के लुधियाना, बिहार के नरकटियागंज और यूपी के बिजनौर, मुजफ्फरनगर में आतंकियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की. वहां से कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. सभी संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. पुख्ता सबूत मिलने पर तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़
बताते चलें कि दो दिन पहले ही पंजाब पुलिस ने भी सामाजिक धार्मिक संगठनों के सदस्यों और नेताओं को निशाना बनाने के लिए यूरोप में बैठे एक आतंकवादी समूह के आतंकी मॉड्यूल से संबंध रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम पलविंदर सिंह उर्फ घोडू और संदीप कुमार उर्फ कालू उर्फ शिंदा हैं. दोनों से पूछताछ हो रही है.

हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद
पंजाब पुलिस ने बताया था कि दोनों आरोपियों को सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काकर राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने का काम दिया गया था. इनके पास से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया है. इसमें 9 एमएम की पिस्तौल, दो 32 बोर की पिस्तौल, एक 12 बोर की देसी बंदूक, 6 मैगजीन और 46 कारतूस शामिल हैं.

बेल्जियम से मॉड्यूल का संचालन
इस मॉड्यूल को शमिंदर सिंह उर्फ शेरी नियंत्रित करता है, जो अभी जर्मनी से इसका संचालन कर रहा है. ऐसा माना जाता है कि वह बेल्जियम में रह रहे जगदीश सिंह भूरा जैसे अन्य आतंकवादियों के साथ संपर्क में है. यूरोप के विभिन्न हिस्सों से संपर्क रखने वाले ये आतंकवादी पंजाब के विभिन्न पुलिस थाने में दर्ज आपराधिक मामलों में भी वांछित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.