राजनाथ बोले- कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें राज्य, वे भारतीय नागरिक

0
263

नई दिल्ली

 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीरी लोगों के लिए एक बड़ा बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सभी राज्यों से अपील करता हूं कि वे अपने राज्यों में कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित कराएं. राजनाथ बोले कि कश्मीरी भी अन्य लोगों के समान भारतीय नागरिक हैं.

शुक्रवार को राजनाथ बोले कि कई स्थानों पर कश्मीरी युवकों के साथ बुरा व्यवहार किया जाता है. मैं अपने साथी मंत्रियों से भी इस मामले में दखल देने की अपील करता हूं. राजनाथ ने कहा कि उन्होंने इस मसले पर गृह सचिव से एक एडवाइजरी जारी करने को भी कहा है. राजनाथ बोले कि वह सभी भारतीयों से अपील करते हैं कि वह कश्मीरी लोगों को अपना भाई ही मानें, कश्मीरी युवक भी भारतीय नागरिक ही हैं.

मेरठ में लगे थे पोस्टर
आपको बता दें कि हाल ही में लगातार कश्मीर के हालात बिगड़े हैं, कुछ समय पहले कश्मीरी युवकों का भारतीय सेना के जवानों के साथ बदसलूकी करते हुए वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर कश्मीरी लोगों के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटा था. इसके बाद हाल ही में मेरठ-देहरादून हाइवे पर ‘कश्मीरियों यूपी छोड़ों’ के पोस्टर भी लगाए गये थे. यह पोस्टर उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना की ओर से लगाए गए थे. ऐसे में राजनाथ का यह बयान काफी अहम माना जा सकता है.

पीएम को दी गई थी ग्राउंड रिपोर्ट
हाल ही में कश्मीर मसले पर हुई एक बैठक में प्रधानमंत्री को राज्य के ताजा हालात से रूबरू कराया गया था. पिछले दिनों घाटी के दौरे पर गए सेना प्रमुख का आंकलन, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से उनकी बातचीत और खुफिया विभाग की रिपोर्ट से पीएम को अवगत कराया गया. सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के रवैये से सेना में नाराजगी है. बताया जा रहा है कि महबूबा मुफ्ती के स्टैंड से बीजेपी भी खफा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here