छिंदवाड़ा में राशन बांटते वक्त केरोसिन में लगी आग, 25 की गयी जान, पीएम मोदी ने किया शोक व्यक्त

0
499

छिंदवाड़ा : मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की एक सहकारी समिति में शुक्रवार को राशन बांटने के दौरान केरोसिन (मिट्टी के तेल) में अचानक भीषण आग लग गयी. इसमें 25 लोगों की झुलसने से मौत हो गयी, जबकि कई लोग घायल हो गये. हालांकि, एसपी ने 15 लोगों की मौत की पुष्टि की है.

उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त राशन लेने के लिए सैकड़ों ग्रामीण इस सहकारी समिति के भवन के सामने मौजूद थे, जबकि कक्ष के अंदर करीब तीन दर्जन लोग थे. इसी दौरान मिट्टी तेल में आग लग गयी. इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते मिट्टी तेल ने पूरे कक्ष को अपनी चपेट में ले लिया. इस दौरान मची अफरा-तफरी से कक्ष में मौजूद लोग बाहर भी नहीं निकल पाये.

इसी बीच, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद देने की घोषणा की है.

पीएम मोदी ने  किया शोक व्यक्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के छिंदवाडा में लगी आग की घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक जाहिर किया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरी संवेदना उन लोगों के साथ है जिन्होंने छिंदवाडा में आग की घटना में अपने प्रियजनों को खोया है. इस दुखद घटना को व्यक्त करना शब्दों से परे है.’ सूत्रों ने बताया कि एक राशन दुकान पर केरोसीन तेल और विभिन्न अनाजों की बिक्री के दौरान भयानक आग लग गई जिसमें कम-से-कम 14 लोग मारे गये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here