आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में भीषण नाव दुर्घटना, 6 महिलाएं और 7 बच्चे समेत 13 लोगों के डूबे

0
180

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में एक नाव दुर्घटना में 13 लोगों के डूबने की आशंका है। इनमें छह महिलाएं और सात बच्चे शामिल हैं। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के वक्त नाव पर 17 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक दो बच्चों को प्रत्यक्षदर्शियों ने डूबने से बचा लिया है जबकि दो अभी भी लापता हैं। घटना आज (शुक्रवार, 28 अप्रैल) की दोपहर के बाद की है जब अनंतपुर जिले के गुंटकल ब्लॉक में एक ही परिवार के सभी लोग नाव पर सवार होकर इरातिम्मा राजू झील में नौकायन कर रहे थे। तभी नाव डगमगा गई और सभी लोग झील में डूबने लगे।  प्रशासनिक अधिकारी राहत-बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

डेक्कन हेराल्ड के मुताबिक ये सभी लोग पास के गांव में एक मंदिर में पारिवारिक समारोह में शामिल होने आए थे। ये सभी लोग पास के झील में नौकायन करना चाहते थे लेकिन बिना छानबीन किए वो लोग एक पुरानी नाव में सवार हो गए। इसके बाद बीच झील में जाते ही ये हादसा हो गया। कहा जा रहा है कि नाव ने अधिक लोगों का भार सहन नहीं किया और वो डूब गई।

राज्य के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने घटना पर दुख जताया है और संबंधित जिले के अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य चलाने का निर्देश दिया है। उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी मंत्री परिताला सुनीता को घटनास्थल पर जाने को कहा है ताकि बचाव कार्य में कोई कोताही न बरती जा सके। मुख्यमंत्री ने खुद जिले के डीएम और एसपी से बी बात की है और हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here