AAP ने अमानतुल्लाह खान को किया सस्पेंड, विश्वास को राजस्थान का प्रभार

0
688
नई दिल्ली (SPK news Desk): आम आदमी पार्टी के अंदर पिछले कई दिनों से जारी विवाद पर अब पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए अमानतुल्लाह खान को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही उनकी प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी गई है. इसके अलावा कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है.
आप में नाराज कुमार विश्वास को मनाने के लिए पिछले कुछ दिनों से कोशिशें चल रही थी. कल रात को भी देर रात तक केजरीवाल के घर पर मीटिंग हुई थी और आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अहम बैठक कर यह फैसला ले लिया है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अमानतुल्लाह खान को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है और साथ ही उनके बयान पर भी जांच की जाएगी.

सिसोदिया ने कहा, ‘अमानतुल्लाह खान के बयान की जांच करने के लिए कमेटी बनाई जाएगी, लेकिन फिलहाल उन्हें पार्टी से सस्पेंड किया जा रहा है. साथ ही कुमार विश्वास को अधिक जिम्मेदारी देते हुए राजस्थान में पार्टी प्रभारी बनाए जाने का फैसला लिया गया है.’
आम आदमी पार्टी की पीएसी की बैठक में आज यह फैसला लिया गया. बैठक खत्म होने के बाद विश्वास ने मीडिया से रूबरू होते हुए उनका साथ देने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद भी कहा. विश्वास ने कहा कि उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने मेरा साथ दिया.
अमानतुल्लाह ने लगाए थे कुमार पर आरोप
बता दें कि अमानतुल्लाह ने सोमवार को कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि विश्वास के बीजेपी-आरएसएस और अजीत डोभाल के इशारे पर काम कर रहे हैं. बाकायदा वो प्लांटेड हैं. आज मैं अरविंद जी कह रहा हूं वो नहीं मान रहे, लेकिन कल उनको खुद पता चल जाएगा कि उनको RSS और बीजेपी ने प्लांट किया है. इसके बाद से ही आम आदमी पार्टी में घमासान तेज हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here