पतंजलि का टर्नओवर सुन करने लगेंगे कपालभाति : बाबा रामदेव

0
759

नयी दिल्ली : योग गुरू बाबा रामदेव ने आज प्रेस कांन्फ्रेंस किया और बताया कि पतंजलि का टर्नओवर 10 हजार करोड़ से ऊपर चला गया है. बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 2016-17 में पतंजलि का टर्नओवर 10561 करोड़ हुआ. उन्‍होंने चुटकी लेते हुए कहा, टर्नओवर सुनकर विदेशी कंपनियों को कपालभाति करना होगा. बाबा ने बताया कि पतंजलि fassi के मापदण्डों को पूरा करती है, हमारा लक्ष्य मुनाफ़ा नहीं है. हमारे उत्पादों की शुद्धता पर कोई आरोप नहीं लगा सकता. उन्होंने आगे बताया कि आने वाले दिनों पतंजलि देश का सबसे बड़ा ब्रांड बन जाएगा. बाबा ने बताया कि इस समय पतंजलि का सलाना प्रोडक्शन कैपेसिटी 30 से 40 हजार करोड़ का है और अगले साल इसकी क्षमता 60 हजार करोड़ का होगा. उन्‍होंने प्रेस वार्ता में बताया कि नोएडा में पतंजलि की एक यूनिट लगेगी, इस यूनिट में 20 से 25 करोड़ रुपये का प्रोडक्शन कैपेसिटी रखा गया है. बाबा रामदेव ने बताया कि पतंजलि के प्रोडक्ट को लेकर काफी अफवाहें फैलाई जा रही हैं. खास कर मुसलिमों में गलत मैसेज दिया जा रहा है कि पतंजलि के सभी प्रोडक्‍ट में गो मूत्र का प्रयोग किया जाता है. लेकिन ऐसा नहीं है, पतंजलि के 4 से 5 प्रोडक्‍ट में ही गो-मूत्र का प्रयोग किया जाता है. बाबा ने बताया कि आने वाले एक से दो सालों में पतंजलि देश का सबसे बड़ा ब्रांड बन जाएगा. रामदेव ने प्रेस वार्ता में सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिजनों को लेकर बड़ा ऐलान किया. उन्होंने बताया कि सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये सहायता राशि के रूप में उन्होंने दिया है.

 गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आयुर्वेदिक दवाओं के क्लीनिकल परीक्षण और आधुनिक पैकेजिग के लिये बनाये गये बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ के एक शोध संस्थान का उद्घाटन किया. मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि यह समग्र स्वास्थ्य देखभाल की ओर एक बड़ा कदम है जो भारत के पारंपरिक उपचार पद्धति की व्यापक स्वीकार्यता का मार्ग प्रश्स्त करेगा. हरिद्वार में इस अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में मोदी ने कहा, ‘‘अगर आयुर्वेदिक दवाओं की आधुनिक तरीकों से पैकेजिंग की जाये तो दुनिया उन्हें तुरंत स्वीकार कर लेगी.
इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में 21 जून को विश्व योग दिवस मनाये जाने का संकल्प पारित करवाने में सफलता पाने वाले मोदी ने देश को विश्व गुरु की कुर्सी पर स्थापित कर दिया है. उन्होंने कहा कि मोदी के शानदार नेतृत्व में देश समृद्धि की ओर अग्रसर हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.