पाकिस्तान: व्हाट्सऐप पर ईश निंदा को लेकर हिंदू व्यक्ति गिरफ्तार, पुलिस के आने से बाल-बाल बची जान

0
493

इस्लामाबाद: व्हाट्सऐप के जरिए ईशनिंदा वाली विषय वस्तु कथित तौर पर भेजने को लेकर पाकिस्तान में 35 वर्षीय एक हिंदू व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही, पुलिस के फौरन हस्तक्षेप करने के चलते वह भीड़ के हाथों मारे जाने से बच गया. बर्तन की एक दुकान के मालिक प्रकाश कुमार को बुधवार (3 मई) को बलूचिस्तान के लासबेला जिले में गिरफ्तार किया गया. इसके बाद हुई हिंसा में 10 साल के एक बच्चे की मौत हो गई और तीन पुलिस अधिकारी सहित पांच लोग घायल हो गए. दरअसल, भीड़ ने हिंदू व्यक्ति पर हमला करने के लिए पुलिस थाने में घुसने की कोशिश की थी.यह हिंसा उस वक्त हुई जब स्थानीय बाशिंदों ने कुमार को घेर लिया. लेकिन पुलिस के समय पर आने के चलते वह भीड़ का शिकार बनने से बच गया. हालांकि, पुलिस कुमार को स्थानीय थाने में सुरक्षित ले गई जबकि भीड़ ने उसका पीछा किया और पथराव किया और अपना रोष प्रकट करने के लिए टायर जलाए.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुमार के खिलाफ शिकायत के बाद ईशनिंदा कानून के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि मामले की जांच होने तक संदिग्ध को सुरक्षा को लेकर गडानी जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि बाद में भीड़ थाने के बाहर जमा हुई और वहां धावा बोलने की कोशिश की.

पुलिस ने करीब 25 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. हिंसा में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त स्तर के एक अधिकारी के अलावा दो और अधिकारी घायल हो गए. हिंसा में एक बच्चा घायल हो गया जिसने चोट के चलते बाद में दम तोड़ दिया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिया मंदोखेल ने गिरफ्तारी की पुष्टि की. पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है. उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है. मामले में आगे की पूछताछ के लिए संदिग्ध को एक स्थानीय अदालत ने जेल भेज दिया है. वहीं, हिंसा के मद्देनजर इलाके हिंदुओं ने अपनी दुकानें बंद कर दी और सुरक्षा की मांग की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here