नई दिल्ली (SPK News Desk): उत्तर कोरिया ने अमेरिकी खुफिया एंजेसी सीआईए पर किम जोंग उन की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. इस संबंध में उत्तर कोरिया ने कहा कि सीआईए बायोकेमिकल मतलब जैव रासायनिक पदार्थ से मारने के फिराक में है.
सुरक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि सीआईए और दक्षिण कोरिया के समर्थन वाले चरमपंथी सगठन ने रासायनिक हथियारों से हमला करने के लिए उत्तर कोरिया में घूस चुके हैं. लेकिन उनको उत्तर कोरिया छोड़ने वाला नहीं है, उन चरमपंथियों को ढूंढकर मार दिया जाएगा.
वहीं उत्तर कोरिया की एक समाचार एजेंसी ने अपने बयान में कहा है कि इस साजिश में जैव रासायनिक पदार्थों में रेडियोधर्मी पदार्थ के इस्तेमाल करने की योजन है. आपको बता दें कि उत्तर कोरिया की ओर लगातार किए जा रहे परमाणु परिक्षण ने पूरी दुनिया को चौका दिया है. खुद अमेरिका उसके परमाणु परीक्षण से हैरान है. उत्तर कोरिया के 6वें परमाणु परीक्षण की धमकी के बाद अमेरिका के बीच उसकी जुबानी जंग छिड़ी हुई है.
अमेरिका ने तैनात किया मिसाइल
उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण से नाराज अमेरिका ने कड़ा जवाब देने के लिए अपने थाड मिसाइल डिफेंस सिस्टम को दक्षिण कोरिया में तैनात कर दिया है. अमेरिका ने मिसाइल सिस्टम तैनात करते हुए कहा था कि यह डिफेंस सिस्टम उत्तर कोरिया के मिसाइलों को रोकने मे सक्षम होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here