NEET, NEET Entrance exam, Bihar,Bihar Police, CBSE, NEET paper leak, Nitish Kumar, MBBS, BSSC, Hindi News, India News

पटना (SPK Correspondent ): बिहार में NEET का पेपर लीक होने की खबर है. पटना पुलिस ने इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की है. देशभर के मेडिकल कॉलेजों में MBBS और डेंटल कोर्स के एडमिशन के लिए सीबीएसई का एन्ट्रेंस एग्जाम(NEET) रविवार सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक हुई.
लेकिन खबर है कि बीच में पेपर लीक हो गया है. पुलिस तत्परता दिखाते हुए तुरंत छापेमारी करने लगी.हालांकि अभी तक पेपर लीक की अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है. इस पेपर लीक का तार बीएसएससी पेपर लीक कांड से जोड़कर भी देखा जा रहा है. पटना पुलिस ने आज बीएसएससी पेपर लीक कांड के मुख्य आरोपी संजीव गुरू के बेटे गुड्डु के साथ एक और लड़के को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
 आपको बता दें कि परीक्षा के पेपर लीक होने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए गए थे. परीक्षार्थियों को साफतौर पर कड़े निर्देश दिए गए थे. लड़कियों के साड़ी पहनने के साथ-साथ मेहंदी लगाने पर रोक लगा दी गई थी.
जबकि लड़को को हवाई चप्पल, सैंडल, हाफ टी शर्ट और लोवर में ही परीक्षा देने की अनुमति दी गई थी. इसके बाद भी पेपर लीक होना गंभीर बात है. फिलहाल अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है. शाम तक मामले में कुछ खुलासा हो सकता है.
केंद्र पर ही दिया पेन 
पेपर लीक की सारी संभावना से बचने के लिए परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर ही पेन दिए गये. एडमिट कार्ड के अलावा किसी प्रकार का कागजात अंदर नहीं ले जाने दिया गया. परीक्षा के पपेर लीक को रोकने व निष्पक्ष आयोजन के लिए कड़े एहतियाती कदम उठाए गये थे फिर भी पेपर लीक हो जाना बड़ी बात है. हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.