कपिल ने सीबीआई में दर्ज़ करवाई 3 FIR , 5 आप नेताओं को भी लपेटा

0
892

केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया है, ‘देश में चल रहे एक बहुत बड़े षड्यंत्र का सच आज सदन में सौरभ भारद्वाज देश के सामने रखेंगे।’

दिल्ली के बर्खास्त मंत्री कपिल शर्मा ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई में तीन एफआईआर दर्ज कराई है। बाहर ‌न‌िकल कर उन्होंने पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसी विदेश यात्राओं की जानकारी है जिनके पैसे का कोई हिसाब नहीं है। उन्होंने इन यात्राओं के लिए एफआईआर दर्ज कराई है और अगर आम आदमी पार्टी ने कल तक इनकी रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की तो कपिल ‌मिश्रा ने कल से अनशन पर बैठने की चेतावनी दी। संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, राघव चड्ढा, आशीष खेतान और सत्येंद्र जैन वो नेता हैं ज‌िनके व‌िदेश दौरों की जानकारी कप‌िल म‌िश्रा सार्वज‌न‌िक करवाना चाहते हैं।
कप‌िल म‌िश्रा ने केजरीवाल और उनके र‌िश्तेदारों के ल‌िए हुई लैंड डील और आम आदमी पार्टी को द‌‌िए गए 2 करोड़ के चंदे में हुए घोटाले की भी एफआई आर दर्ज कराई है।
इससे पहले आज सुबह 9 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस में कप‌िल म‌िश्रा ने केजरीवाल को ल‌िखा एक खुला पत्र पढ़कर सुनाया। उन्होंने पत्र पढ़ते हुए कहा, आज कई बातें मन में आर रही हैं, कई यादें हैं मन में। जिससे भ्रष्टाचार से लड़ना सीखा है उसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जा रहा हूं। जिस गुरु से मैंने बाण चलाना सीखा है उसी पर आज तीर चलाना है, कृपया मुझे आशीर्वाद दें। मैंने आप को ही देख-देख कर जो सीखा है अब वही कर रहा हूं। आपके खिलाफ मेरे पास पुख्ता सबूत हैं। आप मेरे भगवान हैं लेक‌िन आपके भ्रष्टाचार के ख‌िलाफ एफआई सीबीआई में दर्ज कराऊंगा। मैं केजरीवाल जी को 15 सालों से जानता हूं, उनकी हर एक चाल से वाक‌िफ हूं। इसील‌िए मैं हर कदम फूंक-फूंक कर रख रहा हूं।

इसके बाद कप‌िल ने केजरीवाल को सीधे तौर पर उनके ख‌िलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती भी दे डाली है। उन्होंने कहा क‌ि, मुझे पता चला है क‌ि आप मेरी व‌‌िधानसभा की सदस्यता भी खत्म करवाने वाले हैं। लेक‌िन मुझे फर्क नहीं पड़ता। मुझे पता है क‌ि आप आज व‌िधानसभा में अपने ल‌िए ताल‌ियां बजवाएंगे और मुझे गाल‌ियां पड़वाएंगे। वहां आपके लोग हैं आपकी सत्ता है लेक‌िन मैं आपकी हर चाल जानता हूं। कप‌िल ने आगे केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा क‌ि अगर आप में ह‌िम्मत है तो करावल नगर से दोबारा चुनाव लड़कर द‌िखाइए। आपके पास पैसा है लोग हैं, मैं ब‌िल्कुल अकेला हूं, मेरे पास पैसे भी नहीं है। तो आइए चुनाव लड़‌िए और जीत कर द‌िखाइए। आपको इस्तीफा देने की भी जरूरत नहीं है, आप द‌िल्ली सीट से व‌िधायक बने रह‌िए और मेरे क्षेत्र करावल नगर से चुनाव लड़‌िए और जीत कर द‌िखाइए।

कप‌िल म‌िश्रा की प्रेस कांफ्रेंस के बाद द‌िल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा क‌ि ये पार्टी का आंतर‌िक मामला है लेक‌िन ज‌िस तरह ये सब हो रहा है उसके बाद तो ये सवाल उठता है क‌ि आख‌िर ज‌िस लोकतांत्र‌िक पार्टी होने का दावा आम आदमी पार्टी करती रही है वो लोकतंत्र कहां है। जब बोलने वालों को ही न‌‌िकाला जाने लगे तो फ‌िर ज‌िस मकसद के साथ ये पार्टी आई थी वो कहां है।

वहीं जीएसटी बिल को पास कराने के लिए आज दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाई गई हैi

आम आदमी पार्टी का विधान सभा का विशेष सत्र शुरू। सूत्रों के अनुसार EVM पर बड़ा खुलासा हो सकता है। स्पीकर रामनिवास गोयल ने भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता का माइक बंद करवाया। विजेंद्र गुप्ता ने सदन में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था और वो 1000 करोड़ के घोटाले पर चर्चा चाहते थे। विजेंद्र गुप्ता कोर्ट में दस्तावेज लेकर पहुंचे थे।
लगातार जिद्द पर अड़े विजेंद्र गुप्ता को स्पीकर को स्पीकर के कहने पर मार्शल ने सदन से बाहर निकाला। अल्का लांबा ने कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ संभव है, मगर सरकार हमें मशीन देने से डर रही है।

दिल्ली सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है, जिसकी कमान केजरीवाल ने सौरभ भारद्वाज को सौंपी है। केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया है, ‘देश में चल रहे एक बहुत बड़े षड्यंत्र का सच आज सदन में सौरभ भारद्वाज देश के सामने रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.