नक्सलियों से टक्कर लेने के लिए जल्द तैनात होंगे २हज़ार कोबरा कमांडो

0
557
नई दिल्ली9 SPK News Desk): छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मोर्चा संभालने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही 2000 कोबरा कामांडों की तैनाती करेगी. ये सभी कमांडों सुकमा जिले के साथ-साथ अन्य नक्सली क्षेत्रों में तैनात होंगे. फैसले के तहत अर्धसैनिक बल ने पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना और मध्य प्रदेश से कोबारा के 20 से 25 कंपनियों को लाकर बस्तर में तैनाती करेगा.
हर एक टीम में कोबरा के 100 सदस्य होते हैं. इन जवानों की तैनाती जल्द  से जल्द करने का फैसला लिया गया है. फिलहाल छत्तीसगढ़ में कोबरा की 44 टीम तैनात है जो सभी बस्तर में ही हैं.
इस प्रस्ताव पर चर्चा के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. आपको बता दे कि पिछले महीने 24 अप्रैल को सुकमा हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. छत्तीसगढ़ के सुकमा और बस्तर इलाके में हर दिन छिटपुट घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं.
सीएम रमन भी बैठक में हुए शामिल
गृह मंत्री को ओर से बुलाई गई बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ रमन सिंह भी शामिल हुए थे. नक्सलियों से लड़ने के लिए बैठक कुछ अहम फैसले लिए गए हैं. जबकि इस बैठक में कुछ मुख्यमंत्रियों ने केंद्र सरकार के रवैये पर आपत्ति भी जताई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here