EVM पर केजरीवाल कर रहे ड्रामा, नहीं हो सकती छेड़छाड़: केजे राव

0
617
SPK News Desk, 10/05/2017, : चुनाव आयोग की समिति के पूर्व सलाहकार केजे राव ने दिल्ली विधानसभा में ईवीएम के लाइव डेमो को ड्रामा करार दिया है। उन्होंने कहा, ‘ये लोग पता नहीं कहां से ईवीएम जैसा डिब्बा उठाकर ले आए। इसकी प्री प्रोगामिंग तो कोई बच्चा भी कर सकता है। केजरीवाल ने चुनाव आयोग को धृतराष्ट्र बोला। उनको इसे लेकर माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था है। ईवीएम से कोई भी छेड़छाड़ नहीं कर सकता।’
अमर उजाला से बातचीत में राव ने कहा कि मशीन को खोले बिना कोई भी इससे छेड़छाड़ नहीं कर सकता है। ईवीएम को बेहद सुरक्षित तरीके से स्ट्रांग रूम में रखा जाता है। इसे बाहर तो ले जाया नहीं सकता। अगर उन्हें टैंपरिंग करनी है तो हमारे सामने करें। मशीन को बिना खोले करें। ईवीएम को फोरेंसिकलैब में इसकी जांच करना चर्चा का विषय है।

चुनाव आयोग को भी इसे लेकर भी कोई एतराज नहीं है। कोर्ट में अगर किसी चुनाव में इस्तेमाल की गई ईवीएम पर सवाल उठाते हुए याचिका दी जाती है तो उसको अलग रख देंते। जब तक याचिका का निपटारा नहीं होता। उसका इस्तेमाल नहीं होता। यह सब तमाशा है।

राव ने कहा कि चुनाव आयोग 12 मई को ईवीएम चैलेंज की तारीख बताने जा रहा है। आम आदमी पार्टी के लोग तीन चार दिन का इंतजार कर सकते थे। मुझे

आशंका है कि ईवीएम का प्रोग्राम लेने के लिए विदेशी फंडिंग भी हो रही है। मैं किसी का नाम नहीं ले रहा हूं। मगर कुछ विदेशी शक्तियों के इशारे पर ईवीएम पर सवाल उठाए जा रहे हैं। चुनाव आयोग को इसकी जांच पर कोई एतराज नहीं है। मगर वह किसी राजनीतिक दल को इसे बाहर नहीं ले जाने दे। हमारी ईवीएम दुनिया में इस्तेमाल हो रही है। बड़े देश इसकी सराहना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here