‘बाहुबली-2’ के चलते कम Business होगा अगले दो सप्ताह में आने वाली फिल्मों का

0
436

                            नहीं मिल रहे हैं  थिएटर

SPK Film Desk:  ‘बाहुबली-2’ की रिकॉर्ड कमाई के बाद अगले दो हफ्ते में पांच फिल्में रिलीज हो रही हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का पिछला रिकॉर्ड देखा जाए तो 200 और 300 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्मों के चार सप्ताह बाद तक जितनी भी फिल्में रिलीज हुईं हैं, वे सुपर फ्लॉप रहीं। ट्रेड जानकारों का मानना है अगले दो सप्ताह में रिलीज हो रही पांच फिल्मों की कमाई 20 से 25 फीसदी कम होगी।
दो साल पहले आई ‘बाहुबली’ और ‘बजरंगी भाईजान’ को अपवाद स्वरूप छोड़ दिया जाए तो बड़ी हिट फिल्मों के बाद तीन से चार हफ्ते तक बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई होती ही नहीं है। आमिर खान और सलमान खान की फिल्मों के 200 – 300 करोड़ के कारोबार के बाद कई बार इस तरह के उदाहरण सामने आए हैं। कई फिल्में तीसरे और चौथे हफ्ते में रिलीज होकर शहीद हुई हैं। हिंदी बेल्ट में तमिल की डब फिल्म ‘बाहुबली-2’ के तो कारोबारी आंकड़े पिछली सभी बड़ी फिल्मों के कारोबार को पीछे छोड़ ही रहे हैं। हिंदी दर्शकों के बीच दूसरे हफ्ते में भी इस फिल्म का क्रेज़ कम नहीं हुआ है। अगले दो हफ्तों में अमिताभ बच्चन, परिणीति चोपड़ा, आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर, श्रद्धा कपूर, इरफान खान और सलमान की (एनिमेटेड फिल्म) मिलाकर पांच फिल्में रिलीज हो रही हैं।इन फिल्मों को थिएटर नहीं मिल रहे हैं और शोज की संख्या भी कम है , ऐसे में ओपनिंग ख़राब मिलेगी।
इसके अलावा महज 50 से 100 स्क्रीन पर रिलीज होने वाली तीन अन्य फिल्में भी हैं, लेकिन ज्यादा दबाव मुख्य पांच फिल्मों पर होगा। ट्रेड के जानकार कहते हैं, ‘फिल्मों का कारोबार जरूर प्रभावित होगा। सभी की ओपनिंग और कारोबार में 20 से 25 फीसदी की कमी होने के संकेत मिल रहे हैं। मिडिल क्लास परिवारों में बजट महत्वपूर्ण होता है। कंज्यूमर अपना पैसा बाहुबली पर खर्च कर चुका है, इसलिए यह संभावना बन सकती है कि वे यह फिल्मों देखें ही नहीं। इसके अतिरिक्त सिनेमाघरों में शो मिल पाना बड़ी चुनौती है। बाहुबली अगले दो हफ्ते और चलेगी जिसका असर अन्य हिंदी फिल्मों पर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here