पुलवामा में सिक्युरिटी फोर्सेज की पैट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला

0
183

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को सिक्युरिटी फोर्सेज की पैट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल में पैट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग की। आर्मी और सिक्युरिटी फोर्सेज ने पूरे एरिया को घेर लिया है। आतंकियों की तलाश जारी है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक एक पुलिस ऑफिशियल ने बताया कि सिक्युरिटी फोर्सेज के जवान त्राल के सीर जागिर में एक सर्वे कर रहे थे, उसी दौरान उन पर आतंकियों ने फायरिंग की। अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है। आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।
पाक ने किया सीजफायर वॉयलेशन, 2 की मौत
इस बीच, पाकिस्तान ने शनिवार सुबह राज्य के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया। हेवी मोर्टार दागे। जिसमें 2 सिविलियन्स की मौत हो गई और 3 जख्मी हो गए। पाक की गोलीबारी को देखते हुए स्कूल बंद करा दिए गए हैं। साथ ही, बॉर्डर से सटे इलाकों में रहने वाले 1200 लोगों को सुरक्षित जगह शिफ्ट कर दिया गया है। तीन दिन में ये तीसरी बार है जब इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाक ने गोलीबारी की। शुक्रवार को भी जम्मू की इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाक की तरफ से सीजफायर वॉयलेशन हुआ था। इसमें एक बीएसएफ जवान घायल हो गया था। बता दें कि 10 और 11 मई को भी पाक आर्मी ने कश्मीर में एलओसी के पास सिविलियन एरिया में ऑटोमैटिक हथियारों से गोलीबारी की थी। इसमें एक महिला की मौत हो गई थी और इसी महिला के पति समेत 2 जख्मी हो गए थे।
आर्मी अफसर को अगवा कर हत्या कर दी थी
आतंकियों ने शोपियां में कुछ दिनों पहले आर्मी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी। फैयाज 9 मई की रात एक मैरिज फंक्शन में गए थे, जहां से आतंकियों ने उन्हें किडनैप कर लिया था। 10 मई की सुबह फैयाज की बॉडी मिली थी। शनिवार को GOC विक्टर फोर्स बीएस राजू और अन्य सीनियर अफसर उमर फैयाज के घर पहुंचे और परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here