रेलवे स्टेशन पर खुलेंगे मेडिकल स्टोर, सस्ती मिलेंगी दवाएं

0
515

सरकार की लगभग 1000 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मेडिकल स्टोर खोलने की योजना है ताकि आम जनता को गुणवत्ता वाली दवाएं किफायती दाम पर उपलब्ध कराई जा सके.

विभिन्न राज्यों में मेडिकल स्टोर बस अड्डों पर भी खोलने की योजना है. सरकार मेडिकल स्टोर खोलने के लिए फुर्ती से काम कर रही है. रसायन व उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि ऐसे भी प्रयास किए जा रहे हैं कि रोगियों के हित में डाक्टर केवल सामान्य दवाएं ही लिखें.

उन्होंने कहा आने वाले दिनों में देश में 1000 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मेडिकल स्टोर खोलने के बारे में रेलमंत्री सुरेश प्रभु से चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि छोटे कस्बों व गांवों में गरीब लोगों को किफायती दवाएं उपलब्ध कराने के लिए उनका मंत्रालय बस अड्डों पर भी मेडिकल स्टोर खोलने की कोशिश में है इस बारे में राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा जायेगा.

भाजपा ने खोले पिछली सरकार से अधिक मेडिकल स्टोर

उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार के कार्यकाल में मेडिकल स्टोर की संख्या बढ़कर 1320 से अधिक हो गई है जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल में 88 स्टोर ही खुले थे. कुमार ने कहा, इस साल के आखिर तक मेडिकल स्टोर की संख्या कम से कम 3000 हो जाएगी. मेडिकल स्टोरों का कारोबार भी लगभग 60 करोड़ रुपये हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here