SPK News Desk: दिल्ली हाई कोर्ट से सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जबरदस्त झटका लगा है. नेशनल हेराल्ड केस में अब इन दोनों के खिलाफ इनकम टैक्स की जांच का रास्ता साफ हो गया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि यंग इंडिया में सोनिया और राहुल गाधी की हिस्सेदारी है. इनकम टैक्स यंग इंडिया के खातों में की गई हेरफेर की जांच करेगा. कांग्रेस की ओर से हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी. सोनिया, राहुल इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएंगे.

सोनिया-राहुल को झटका !
सोनिया और राहुल गांधी के खिलाफ ये ऐसा मामला है जिसमें महज 50 लाख रुपए देकर 2000 करोड़ से ज्यादा की कंपनी पर कब्जा जमाने का आरोप है. याचिकाकर्ता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अपील की थी कि इसकी इनकम टैक्स विभाग से जांच होनी चाहिए. इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस भी दे दिया. नोटिस को रद्द करने और उसकी जांच को रुकवाने के लिए सोनिया और राहुल हाई कोर्ट पहुंच गए. मगर हाईकोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया.

सिर्फ 35 सेकंड में नेशनल हेराल्ड मामला
एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड कांग्रेस के मुखपत्र माने जाने वाले नेशनल हेराल्ड को छापता था. कंपनी पर 90 करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ गया. फिर कांग्रेस नेतृत्व ने यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी बनाई. इसमें कुछ कांग्रेस नेताओं के साथ ही राहुल और सोनिया गांधी भी डायरेक्टर थे.

राहुल-सोनिया के पास कंपनी के 76 फीसदी शेयर थे. बाकी के 24 फीसदी शेयर दूसरे निदेशकों के पास थे. कांग्रेस पार्टी ने AJL को 90 करोड़ का कर्ज दिया. आरोप है कि इसके बाद यंग इंडिया कंपनी लिमिटेड ने 50 लाख देकर उसका अधिग्रहण कर लिया. इस मामले में सुब्रह्मण्यम स्वामी ने याचिका दायर की और आरोप लगाया कि महज 50 लाख में 2000 करोड़ की संपत्ति को हड़प लिया गया.

अंदर की बात
अंदर की बात ये है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ-साथ अब पूरी कांग्रेस पार्टी इनकम टैक्स की जांच के दायरे में आ गई है, क्योंकि एजेएल को लोन देने के लिए जो कंपनी बनाई गई, वो कांग्रेस की कंपनी है. अब कांग्रेस को अपने शीर्ष नेताओं के साथ-साथ पार्टी की साख बचाने के लिए लड़ना है, जो पहले से ही तमाम घोटालों के चलते रसातल में है. इनकम टैक्स की जांच तो सिर्फ एजेएल की संपत्तियां खरीदने के मामले में होनी है, लेकिन जांच के दौरान कांग्रेस का पूरी बही-खाता भी खुलना तय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.