नवादा में बस पलटने से 5 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

0
627

बिहार के नवादा जिले में सोमवार की अहले सुबह एक सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी. घटना में 50 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों में एक दर्जन लोगों की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है. जानकारी के मुताबिक बस कोलकाता से बिहारशरीफ आ रही थी, तभी सुबह अंधरवारी गांव के पास सड़क के किनारे बनी खाई में अनियंत्रित होकर पलट गयी. सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में राहत कार्य चलाया और घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है.

गंभीर रूप से घायल यात्रियों को भेजा जा रहा है पीएमसीएच

रजौली थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर इस हादसे में घायल हुए लोगों में से 12 की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा जा रहा है और बाकी अन्य घायलों का इलाज रजौली अनुमंडलीय अस्पताल तथा जिला सदर अस्पताल में जारी है. मृतकों में 17 वर्षीय एक किशोरी, पांच वर्षीय एक बच्चा और तीन पुरुष शामिल हैं जो नवादा नगर थाना अंतर्गत बुधौल बेलदरिया गांव के निवासी हैं. इस हादसे के बाद से बस चालक और खलासी फरार हैं.
अधिकांश यात्री ईट भट्ठा पर काम करने वाले मजदूर

उन्होंने बताया कि बस कोलकाता से पड़ोसी नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ जा रही थी. बस में सवार अधिकांश यात्री ईट भट्ठा में काम करने वाले मजदूर हैं जो मॉनसून नजदीक आने के मद्देनजर पश्चिम बंगाल के ईट भट्ठों में काम बंद हो जाने पर अपने घर लौट रहे थे. अवधेश ने बताया कि देर रात्रि करीब दो बजे यह हादसा बस चालक के झपकी लेने के कारण वाहन पर से नियंत्रण खो देने के कारण हुआ.

पांच की मौत

बताया जा रहा है कि दर्जनों घायलों को रजौली अनुमंडलीय अस्पताल और बुरी तरह घायलों को जिले के सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. घटना के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया. घटनास्थल के पास के गांव के सैकड़ों स्थानीय लोग वहां जमा हो गये और राहत-बचाव कार्य में मदद की. बताया जा रहा है कि अधिकांश यात्री नवादा जिले के बुधौल के रहने वाले हैं. सभी लोग मजदूरी कर घर लौट रहे थे. वहीं, स्थानीय लोगों ने कहा कि बस का चालक पूरी तरह नशे में था, इसलिए यह घटना घटी.

सह चालक की गलती से हुई दुर्घटना

लोगों ने रजौली पुलिस को जानकारी दी कि बस चालक ने नशे में होने की वजह से गाड़ी को सह चालक को चलाने के लिए दे दिया. सह चालक बस पूरी तरह संभाल नहीं पाया और अनियंत्रित होकर उसे खाई में पलटा दिया. स्थानीय लोग घटना के बाद काफी गुस्से में हैं और मुआवजे की मांग भी कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here