नई दिल्ली( SPK News Desk): बात सरहद पर दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने की हो या फिर देश के अंदर नक्सलियों के खात्मे की. हमारे जवानों की सबसे बड़ी ताकत हैं आधुनिक हथियार और पीएम मोदी जवानों की इस सैन्य ताकत में इजाफा करने जा रहे हैं. जिन घातक बंदूकों को विदेशों से खरीदा जाता था. अब भारत उन्हें देश में बनायेगा.

इजराइल से मिलने वाली ऐसी पांच बंदूकों को देश में बनाने का काम शुरू किया जा रहा है. जो आर्म्ड फोर्सेज की ताकत बढाती हैं. इसके बाद सेकंड्स से पहले सामने खड़े दुश्मन को ढेर कर दिया जायेगा. फिर चाहे दुश्मन सरहद पर हो या फिर देश के किसी कोने में छिपा हो. वजह ये कि हिंदुस्तान के जांबाज जवानों को पीएम मोदी ने सबसे बड़ा तोहफा दिया है.

इस तोहफे में वो पांच सबसे घातक गन शामिल हैं, जिन्हें भारत इजराइल से खरीद रहा था. लेकिन अब इनका निर्माण मध्यप्रदेश के मालनपुर में मेक इन इंडिया के तहत बनाया जायेगा. मालनपुर में इसी महीने फैक्ट्री को खोला गया है. ये देश की पहली छोटे हथियार बनाने वाली फैक्ट्री है. इस फैक्ट्री में आर्म्ड फोर्सेज को मिलने वाली गनों को बनाया जायेगा.

आर्म्ड फोर्सेज को मिलने वाली इन गनों को भारतीय की पुंज लॉयड और इजराइल की वेन इंडस्ट्रीज मिलकर बनायेंगी और इस ख़बर से देश के दुश्मनों की धड़कनों का बढ़ना लाजमी है. टेवर गन के तेवर ऐसे हैं कि दुश्मन को सेकंड्स से पहले ढेर कर सकती है. गोली एक बार चली नहीं कि दुश्मन का सीना चीर डालती है. इसकी इसी खूबी की वजह से भारत टेवर को इजराइल से खरीद रहा था लेकिन अब इसे भारत में बनाया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here