शराबबंदी को लेकर बड़ी कार्रवाई, जक्कनपुर थाने के सभी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

0
532

बिहार में अवैध शराब की बिक्री और शराब पीने वालों को लेकर एक बार फिर बिहार पुलिस पूरी तरह सख्त हुई है. हजारों लीटर शराब पर बुलडोजर चलाये जाने के बाद, अब बिहार के उन थानों की खैर नहीं है, जिन थानों के इलाके में अवैध शराब की बिक्री जारी है. इसी क्रम में राजधानी पटना के जक्कनपुर थाना के पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. जानकारी के मुताबिक शराबबंदी के मामले में लापरवाही बरतने को लेकर पूरे जक्कनपुर थाने को लाइन हाजिर कर दिया गया है. थाने के कांस्टेबल से लेकर थाना इंचार्ज तक को लाइन हाजिर कर दिया गया है. पटना एसएसपी ने मीडिया को बताया कि विशेष जांच टीम द्वारा गिरफ्तार किये गये एक अवैध शराब विक्रेता से पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि जक्कनपुर थाने के पुलिसवालों की इस धंधे में संलिप्तता है. एसएसपी ने सभी पुलिस वालों को लाइन हाजिर करते हुए उनपर विभागीय कार्यवाई शुरू करने की बात कही है.

बिहार पुलिस सख्त : विभाग की ओर से कहा गया है कि इस मामले में दोषी पाये जाने पर सभी पुलिसकर्मियों की किसी भी थाने में पोस्टिंग नहीं की जायेगी. बताया जा रहा है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. हाल में यह खबर सामने आयी थी कि पुलिस द्वारा बरामद की गयी अवैध शराब को पुलिस मालखाने में चूहे पी जा रहे हैं. इस खबर के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला लिया गया कि शराबबंदी को हर हाल में कठोरता से लागू रखना है. इसे लेकर पुलिस ने एक बार फिर चौकसी बरतनी शुरू कर दी है. राजधानी पटना में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगाहें बनी हुई हैं.

संबंधित पुलिस थाने पर कार्रवाई : हाल में मुजफ्फरपुर में ऑन ड्यूटी शराब पीने के मामले में दो थाना प्रभारियों की गिरफ्तारी ने भी पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया था. उसके बाद पुलिस प्रशासन ने शराब से जुड़े मामलों पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. साथ ही सभी पुलिस वालों को उनके इलाकों में शराब की अवैध बिक्री नहीं होना सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. साथ ही यह भी कहा गया है कि ऐसा होने पर किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जायेगा. कुछ महीने पहले इसी तरह के आरोप में तत्कालीन आईजी शालीन ने बेऊर थाने के सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here