IPL Live: आखिरी मुकाबले में जीती RCB, दिल्ली को 151 रनों पर समेटा

0
593


SPK Sports Desk: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 10 में आखिरी लीग मुकाबला यानी 56वां मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला गया. इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली पर 10 रनों से जीत दर्ज की और जीत के साथ सीजन का 7 अंकों के साथ आखिरी पायदान पर अंत किया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर आई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 161 रन बनाए. जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 में ऑल आउट होकर 151 रन ही बना सकी.

पहले ही ओवर में झटका
फिरोज शाह कोटला ग्राउंड, दिल्ली के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में बेंगलुरु ने पहले ही ओवर में दिल्ली को पहला झटका दे दिया. आवेश खान ने संजू सैमसन को बिना खाता खोले ही कोहली के हाथों कैच आउट करा दिया. 41 रनों के स्कोर पर दिल्ली को दूसरा झटका भी लग गया. करुण नायर (26) वाटसन की गेंद पर केदार जाधव को कैच थमा बैठे.

बैक-टू-बैक विकेट
आरसीबी की टीम अभी संभली भी नहीं थी कि हर्षल पटेल ने बैक-टू-बैक दिल्ली को दो झटके और दे दिए. पहले श्रेयस अय्यर को तीसरे विकेट के रूप में चलता किया. पटेल ने अय्यर (32) को वॉटसन के हाथों कैच आउट करा दिया. अगली ही गेंद पर पटेल ने बिना खाता खोले ही मार्लन सैमुअल्स की गिल्लियां ही बिखेर कर रख दी.

नहीं चला कोई बल्लेबाज
105 रनों के स्कोर पर दिल्ली को पांचवा झटका भी लग गया. ट्रेविस हेड की गेंद पर कोरी एंडरसन (3) को विनोद ने स्टंप आउट कर दिया. जल्द ही टीम को छठा झटका भी लग गया. 113 रनों के स्कोर पर पैट कमिंस (7) को हेड ने कोहली के हाथों कैच आउट करा दिया.

पंत भी आउट
इसके बाद एक छोर से टीम के लिए स्कोर बोर्ड आगे बढ़ा रहे ऋषभ पंत भी सातवें विकेट के रूप में अपना विकेट गंबा बैठे. 119 रनों के स्कोर पर पंत को हर्षल पटेल ने बोल्ड कर दिया. पंत ने 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रनों की पारी खेली. 135 रनों के स्कोर पर आठवें विकेट के रूप में पवन नेगी ने अमित मिश्रा (7) को बोल्ड कर चलता किया.

आखिरी ओवर में 150 रनों के स्कोर पर मोहम्मद शमी भी चलते बने. नेगी की गेंद पर शमी (21) को विनोद ने स्टंप आउट कर दिया. खेल की आखिरी गेंद पर शाहबाज नदीम (2) को नेगी ने केदार जाधव के हाथों कैच आउट कराकर दिल्ली की पूरी टीम को ही समेट कर रख दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here