IPL 10: 17 साल के वॉशिंगटन सुंदर बने सबसे कम उम्र के मैन ऑफ द मैच

0
198

आईपीएल-10 के पहले क्वॉलिफायर में राइजिंग पुणे सुपरजायंट को फाइनल का टिकट दिलाने में वॉशिंगटन सुंदर की अहम भूमिका रही। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 रनों से जीत में इस युवा ऑफ स्पिनर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकट चटकाए। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने आईपीएल में सबसे कम उम्र 17 साल 223 दिनों में मैन ऑफ द मैच चुने जाने का रेकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।
आर आश्विन की जगह टीम में हुए थे शामिल
कानूनी रूप से बालिग नहीं हुए इस युवा गेंदबाज ने आईपीएल में बड़े-बड़े दिग्गजों को आउट किया। सुंदर को टीम में आर आश्विन की जगह पर शामिल किया गया था। चोट के कारण आश्विन टूर्नमेंट से बाहर हो गए थे जिसके बाद इस प्रतिभाशाली युवा को पुणे की टीम ने खरीदा। दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं, बाएं हाथ से करते हैं बैटिंग
सुंदर 1999 में चेन्नै में पैदा हुए। इनके परिवार के और सदस्य भी क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। सुंदर के शुरुआती कोच उनके पिता ही थे। वहीं, उनकी बहन भी क्रिकेट खेल चुकी हैं। सुंदर ने 11 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू किया। पहली बार चेन्नई में सेकंड डिविजन लीग खेली। सुंदर दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं और बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। वे डेथ ओवर्स में तेजी से रन बना सकते हैं।
स्टीव स्मिथ को किया प्रभावित
नेट्स पर गेंदबाजी कर राइजिंग पुणे सुपरजायंट के कप्तान स्टीव स्मिथ को इस युवा प्रतिभा ने खासा प्रभावित किया, जिसके बाद उन्हें टीम में मौका दिया गया। वाशिंगटन 2014 में 15 साल की उम्र में भारत की अंडर-19 टीम में शामिल कर लिए गए। भारत के 2016 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल तक के सफर में सुंदर का बड़ा योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here