टीम इंडिया के बोलिंग कोच बन सकते हैं जहीर, कुंबले ने आगे बढ़ाया नाम

0
582

ऐसा लग रहा है कि तेज गेंदबाज जहीर खान जल्द ही भारतीय टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच अपने कॅरियर की दूसरी पारी शुरू कर सकते हैं। हरभजन सिंह सहित अन्य दिग्गज खिलाड़ियों के बाद अब टीम इंडिया के प्रमुख कोच अनिल कुंबले ने भी इसके लिए जहीर के नाम का प्रस्ताव दिया है।
सूत्रों के अनुसार कुंबले ने बीसीसीआई और प्रशासकों की समिति (CoA) के पदाधिकारियों के साथ आईपीएल फाइनल से पहले 21 मई को हैदराबाद में हुई बैठक में जहीर के नाम का प्रस्ताव रखा था। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की। यह अभी तय नहीं है कि जून में होने वाली चैंपियंस ट्रोफी में जहीर, टीम इंडिया के साथ होंगे या नहीं।
इससे पहले सीनियर भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी जहीर खान को भारत का गेंदबाजी कोच बनाए जाने की वकालत कर चुके हैं। हरभजन ने ट्वीट कर कहा- मेरा मानना है कि भारत के तेज गेंदबाजी कोच बनने के लिए जहीर सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। सचिन तेंडुलकर और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भी जहीर को ‘थिंकिंग बोलर’ कहते हैं। जहीर ने भारत के लिए 92 टेस्ट और 200 वनडे मैचों में क्रमश: 311 और 282 विकेट लिए हैं।
जहीर खान क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट में योगदान देना चाहते हैं। वह पहले ही साफ कर चुके हैं कि मौका मिलने पर वह टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच बनने के लिए तैयार हैं। बीसीसीआई ने पिछले साल जहीर से इस पद के लिए संपर्क किया था, लेकिन दोनों पक्षों में कॉन्ट्रैक्ट को लेकर सहमति नहीं बन पाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here