दाऊद की रिश्तेदार की शादी में शामिल हुए महाराष्ट्र के मंत्री, CM ने मांगी रिपोर्ट

0
627

मुंबई/नासिक. महाराष्ट्र में बीजेपी के बड़े नेता और मंत्री गिरीश महाजन दाऊद इब्राहिम के रिलेटिव की शादी में शामिल हुए थे। उनके साथ बीजेपी के एमएलए और कुछ स्थानीय नेता भी थे। अब इस मुद्दे को लेकर बढ़े विवाद के बीच सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने नासिक कमिश्नर से जांच रिपोर्ट तलब की है।
– 19 मई को महात्मा नगर इलाके के एक शानदार मॉल में नासिक के बिजनेसमैन जकी कोकनी की बेटी हिना की शादी हुई थी।
– जकी के खिलाफ हत्या समेत सट्टेबाजी के कई केस दर्ज हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कोकनी की पत्नी और इकबाल कासकर (दाऊद का भाई) की पत्नी दोनों सगी बहनें हैं।
– एजुकेशन मिनिस्टर गिरीश महाजन के साथ असिस्टेंट पुलिस कमिशनर और 9 इंस्पेक्टर लेवल के अफसर भी इस शादी में बराती बने थे।
– महाजन के साथ बीजेपी एमएलए देवयानी फरांडे, बालासाहेब सनप और सीमा हिरे भी शादी में मौजूद थे।
– इसके अलावा, नासिक की मेयर रंजना भंसी और डिप्टी मेयर प्रथमेश गीते भी कुछ पार्षदों को लेकर शादी में पहुंचे।
– महाजन काफी देर तक प्रोग्राम में रहे और स्टेज पर जाकर उन्होंने जोड़े को आशीर्वाद भी दिया।
जांच का आदेश
– विवाद खड़ा होने के बाद नासिक के पुलिस कमिशनर रविंद्र सिंघल ने मामले की जांच का आदेश दिया है।
– बुधवार को शादी में पहुंचे पुलिसवालों के बयान भी रिकॉर्ड कर लिए गए हैं। सीएम फड़णवीस ने भी मामले में सिंघल से रिपोर्ट मांगी है।
– पुलिस कमिशनर रविंद्र सिंघल ने इसकी पुष्टि की, “जिस शादी में बीजेपी नेता और पुलिसवाले पहुंचे थे, वह दाऊद की पत्नी के भतीजी की शादी थी। हमें मिली जानकारी के मुताबिक दुल्हन की मां और दाऊद के भाई की पत्नी बहनें हैं।”
– सिंघल ने नेताओं के शामिल होने की बात की पुष्टि नहीं की। लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि कुछ नेताओं को इनविटेशन जरूर भेजा गया था।
– नासिक पुलिस के मुताबिक, जांच पूरा होने में दो दिन का वक्त लगेगा, क्योंकि कुछ पुलिसकर्मी शादी में शामिल होने के बाद छुट्टी पर चले गए हैं। कुछ पुलिसकर्मी मालेगांव में निगम चुनाव में भी ड्यूटी में लगे हैं।

एनसीपी ने मांगा इस्तीफा
– दाऊद के रिलेटिव की शादी में शामिल होने की फोटोज सामने आने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार ने मंत्री गिरीश महाजन का इस्तीफा मांगा है।
– उन्होंने कहा, “एनसीपी चीफ शरद पवार का नाम दाऊद से जोड़कर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई थी। अब महाराष्ट्र के मंत्री खुद दाऊद के रिश्तेदार की शादी में शामिल हुए हैं। अब क्यों बीजेपी उनसे इस्तीफा नहीं मांगती।”
मंत्री महाजन की सफाई
– विवाद को देखते हुए मंत्री गिरीश महाजन के ऑफिस की ओर से एक बयान जारी किया गया है। – महाजन ने सफाई देते हुए कहा, “मुझे नहीं मालूम था कि वो दाऊद के रिश्तेदार हैं। मेरे ऑफिस में कार्ड आया था, इसलिए मैं वहां गया। मैं नासिक का पालक (प्रभारी) मंत्री हूं और ऐसी शादियों में जाता रहता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here