हॉलीवुड स्टूडियो जोखिम भरी फिल्मों का समर्थन नहीं करते : ब्रैड पिट

0
617

मुंबई : हॉलीवुड अभिनेता ब्रैड पिट का कहना है कि हॉलीवुड स्टूडियोज का बिजनेस मॉडल उनकी आने वाली कॉमेडी फिल्म ‘वॉर मशीन’ जैसी जोखिम भरी फिल्मों का समर्थन करने की अनुमति नहीं देती है.

बुधवार को भारत पहुंचे अमेरिकी अभिनेता ने कहा कि यह मुख्य कारणों में से एक है कि उन्होंने इस फिल्म के लिए अमेरिका की मनोरंजन क्षेत्र की कंपनी नेटफ्लिक्स से जुड़ना पसंद किया. बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के साथ एक सत्र के दौरान ब्रैड ने कहा, “स्टूडियोज का इस समय जिस तरह का बिजनेस मॉडल है, हॉलीवुड निश्चित रूप से इस बजट की वॉर मशीन जैसी जोखिम भरी फिल्मों का समर्थन नहीं कर सकता है. प्रिंट और विज्ञापन की लागत इतनी अधिक है इसलिए वह इसे अभी नहीं बना सकते हैं.”

नेटफ्लिक्स के साथ जुड़ने के निर्णय के सवाल पर ब्रैड ने कहा, “फिल्म दर्शकों के लिए नेटफ्लिक्स की सुंदरता यह है कि अब अधिक फिल्में बनाई जा रही हैं, और अधिक रोचक फिल्म निर्माताओं को एक मौका मिल रहा है जिसका अर्थ अधिक विविधता है.” ब्रैड कहते हैं कि बदलती प्रवृत्ति ‘फिल्म निर्माण के नए पुनरुत्थान को दशार्ती है.

डेविड मिच निर्देशित ‘वॉर मशीन’ एक व्यंगात्मक कॉमेडी फिल्म है. इसमें ब्रैड एक अमेरिकी जनरल ग्लेन मैकमोहन का किरदार निभा रहे हैं, जो मजबूत लेकिन अतिविश्वासी है और केवल अफगानिस्तान में जीत की दिशा में अपनी सेना का नेतृत्व करना उसका एक मात्र उद्देश्य है.

इस फिल्म को स्ट्रीमिंग वेबसाइट नेटफ्लिक्स पर शुक्रवार को रिलीज किया जा रहा है. ब्रैड का कहना है कि वह फिल्म के प्रदर्शन का निर्णय रिलीज के शुरुआती वीकेंड के आधार पर किए जाने को अनुचित मानते हैं.

उन्होंने कहा, “हमारी कई फिल्में सामान्यता शुरुआती वीकेंड के प्रदर्शन के आधार पर तय होती हैं. यह फिल्म की लंबी यात्रा का अनुचित तरीके से निर्णय करना है, जो लगातार थियेटर में चल रही है, अभी भी दर्शकों से बात कर रही है. मैं ऐसी कई फिल्मों के बारे में जानता हूं जिसे असफल करार दिया गया था और उन्होंने एक लंबा सफर तय किया.”

ब्रैड का कहना है कि वह नेटफ्लिक्स जैसे मंचों पर फिल्मों की रिलीज को दिलचस्प मानते हैं. ब्रैड ने इस दौरान विभिन्न संस्कृतियों के विचारों व शैली के आदान-प्रदान की भी तारीफ की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here