बीजेपी ने सीएम अरविंद केजरीवाल से इस्तीफा मांगा

0
594

नई दिल्ली
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली की लोकायुक्त रेवा खेत्रपाल के सामने पूर्व मिनिस्टर कपिल मिश्रा के बयान के बाद मुख्यमंत्री को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और मंत्री सत्येंद्र जैन रुपये के लेनदेन को किसी प्रकार का कानूनी कवच अब नहीं पहन पाएंगे, क्योंकि देश के आर्थिक कानून के अंतर्गत अब कोई व्यक्ति अपने पास दो लाख से अधिक नकद रख ही नहीं सकता।

तिवारी ने कहा कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन और आम आदमी पार्टी शुरू से ही देश एवं दिल्ली में लोकायुक्त की मांग करती रही है। 49 दिन की अपनी पहली सरकार को लोकायुक्त की मांग से जोड़कर सत्ता छोड़ते हुए केजरीवाल ने यह दिखाया था कि वह राजनीति में भ्रष्टाचार के अंत और सरकार में पारदर्शिता लाने के लिए लोकायुक्त की नियुक्ति के लिए किसी भी हद तक जाकर आंदोलन कर सकते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह अलग बात है कि 2015 में फिर से सत्ता में आने के बाद अरविन्द केजरीवाल ने लोकायुक्त की नियुक्ति को लंबे समय तक टाला और बीजेपी के दबाव और दिल्ली हाई कोर्ट के हस्ताक्षेप के बाद भी दिल्ली में लोकायुक्त की नियुक्ति नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया कि चार दिन पहले राजेन्द्र नगर से विधायक विजेन्द्र गर्ग के भतीजे पंकज गर्ग की आईपीएल किक्रेट में सट्टा कराने में गिरफ्तारी हुई तो विकासपुरी से विधायक महेन्द्र यादव पर एक ठेकेदार को जान से मारने की धमकी देने और ईंट से हमला करने के आरोप की एफआईआर दर्ज हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here