केजरीवाल पर कपिल ने फोड़ा नया बम, स्वास्थ्य विभाग में 300 करोड़ के घोटाले समेत 3 बड़े आरोप लगाए

0
505

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अब एक और नया बम फोड़ा है. कपिल मिश्रा ने इस बार सत्यैंद्र जैन पर निशाना साधते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्वास्थ्य विभाग में 300 करोड़ के घोटाले समेत तीन बड़े आरोप लगाए हैं.

कपिल मिश्रा ने आज स्वास्थ्य विभाग पर दवा खरीद, एम्बुलेंस खरीद और ट्रांसफर पोस्टिंग जैसे तीन बड़े आऱोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है, ‘’दवा खरीद, एम्बुलेंस खरीद और ट्रांसफर पोस्टिंग में पैसे का फायदा पहुंचाया गया है और इसका सीधा फायदा अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और तरुण सीम को पहुंचा है.’’

पहला घोटाला- दवा खरीद

कपिल ने आरोप लगाया है, ‘’अगर स्वास्थ्य विभाग में घोटाला नहीं हुआ है तो अस्पतालों में आज दवाइयां क्यों नहीं है? जिन दवाइयों की अस्पताल की जरूरत नहीं थी वो दवाइयां खरीद कर रख ली गईं.’’ मिश्रा ने कहा कि वह इस घोटाले के सभी सबूतों को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो के पास जाएंगे.

कपिल ने कहा, ‘’डेंगू और चिकनगुनिया के नाम पर केजरीवाल ने दबाव देकर छह महीने की दवाइयां एडवांस ख़रीदवाई. फिर तरुण सीम ने अस्पतालों को दबाव डालकर दवा ले जाने की कहा. और कहा कि अगर अस्पतालों ने ऐसा नहीं किया तो कार्रवाई की जाएगी.’’ कपिल ने आरोप लगाया कि सत्येन्द्र जैन के कहने पर ये सब हुआ. कपिल ने दावा किया है कि सरकारी अस्पतालों में जरूरत से ज्यादा दवाइयां खरीदे जाने के बावजूद मरीजों को किल्लत महसूस हो रही है.

दूसरा घोटाला- एम्बुलेंस खरीद

कपिल ने एम्बुलेंस खरीद में फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने 100 कैट्स की एंबुलेंस खरीदी. दिल्ली सरकार ने हर एक एम्बुलेंस का दाम करीब 23 लाख रुपए बताया. जबकि सरकार ने टाटा कंपनी को हर एक एम्बुलेंस के लिए करीब 9 लाख रुपए दिए और 2.50 लाख रुपये का इक्विपमेंट्स उस एम्बुलेंस में लगाया. इस हिसाब से सरकार ने एम्बुलेंस के नाम पर करीब 120 करोड़ रुपए का घोटाला किया.

तीसरा घोटाला- ट्रांसफर पोस्टिंग

कपिल ने केजरीवाल, तरुण सीम और सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में नियम-कानून तोड़कर 30 एमएस की नियुक्ति सत्येंद्र जैन ने की और जूनियरों को एमएस का पद दिया गया. इन मामलों में एलजी के सीधे हस्तक्षेप की जरूरत है. मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के भीतर जानबूझकर सत्येंद्र जैन के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है ताकि केजरीवाल को आरोपों से बचाया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.