J-K: त्राल में बुरहान का साथी हिज्बुल कमांडर सबज़ार ढेर, दो और आतंकी भी मारे गए

0
505

जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षा बलों ने टॉप हिज्बुल कमांडर सबज़ार अहमद भट्ट को मार गिराया है. वहीं दो और आतंकी भी ढेर कर दिए गए हैं, हालांकि उनकी पहचान अभी स्पष्ट नहीं हो पाई हैं. इन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद घाटी में कई स्थानों पर पथराव की घटनाएं शुरू हो गई हैं.

आतंकियों ने शुक्रवार रात सेना के एक गश्ती दल पर हमला किया था, जिसके बाद से सेना ने इलाके में घेराबंदी कर रखी थी. वहीं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद ने से कहा कि पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने इलाके में हिज्बुल मुजाहिदीन के कुछ शीर्ष आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर यहां से 36 किलोमीटर दूर त्राल के सोएमोह गांव में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने जैसे ही सुरक्षाबल आतंकवादियों के ठिकाने की ओर बढ़ने लगे तो उन्होंने गोलीबारी शुरू दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के किसी भी जवान को कोई नुकसान की खबर नहीं है.

उन्होंने साथ ही बताया कि पुलवामा में त्राल और अनंतनाग जिले में खानबल समेत दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्सों में पथराव की घटनाएं दर्ज की गई. उन्होंने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने में लगी है.

इससे पहले सेना ने अपने बयान में बताया था कि त्राल के सोएमोह में सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी है. दो आतंकी मार गिराए गए, जबकि एक अब भी छुपा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here