चैंपियंस ट्रॉफी : दूसरे अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 240 रनों से रौंदा

0
361

भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में भारतीय गेंदबाजों के तूफान में बांग्लादेश की टीम पूरी तरह से उड़ गई। इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 240 रन के बड़े अंतर से हराया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शिखर धवन, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी के दम पर 50 ओवर में 7 विकेट पर 324 रन बनाए। इसके जबाव में बांग्लादेश की टीम 23.5 ओवर में 84 रन पर आउट हो गई।
धवन, कार्तिक और हार्दिक की अर्धशतकीय पारी
भारतीय पारी की शुरुआत खराब रही और रोहित शर्मा सिर्फ एक रन बनाकर रुबेल हुसैन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। शिखर धवन ने कमाल की पारी खेली और 60 रन बनाए। धवन को सुनजामुल इस्लाम ने आउट किया। रहाणे इस मैच में फ्लॉप रहे और 11 रन बाकर मुस्ताफिजुर की गेंद पर आउट हुए। दिनेश कार्तिक ने 77 गेंदों पर 94 रन की पारी खेली और रिटायर्ड आउट हुए। केदार जाधव को सुनजामुल इस्लाम ने 31 रन पर आउट किया। जडेजा ने 32 रन की पारी खेली और रुबेल हुसैन की गेंद पर कैच आउट हुए। अश्विन 5 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों पर 80 रन बनाए और नाबाद रहे। भुवनेश्वर एक रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की तरफ से रुबेल होसैन ने तीन, सुनजामुल इस्लाम ने दो जबकि मुस्ताफिजुर रहमान ने एक विकेट लिए।
फ्लॉप रहे बांग्लादेश के बल्लेबाज
जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने दिया। भुवी ने इमरुल केयास को 7 रन पर आउट कर दिया। सौम्या सरकार भारत के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए और उमेश यादव की गेंद पर कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए। सरकार ने दो रन बनाए। शब्बीर रहमान को उमेश यादव ने बिना खाता खोले ही बोल्ट कर दिया। मुश्फिकुर रहीम को मो. शमी ने 13 रन पर आउट किया। शाकिब अल हसन 7 रन बनाकर भुवी का शिकार बने। महमूदुल्लाह को भुवी ने बिना खाता खोल ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मुसादेक होसैन को उमेश यादव ने शून्य पर आउट कर दिया। मेंहदी हसन को जसप्रीत बुमराह ने 24 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। सुनजामुल इस्लाम को अश्विन ने 18 रन पर रोहित के हाथों कैच आउट करवा दिया। रुबेल हौसेन को हार्दिक पांड्या ने बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया। तास्कीन अहमद एक रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव ने तीन-तीन, मो. शमी, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और आर. अश्विन ने एक-एक विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here