बोर्ड ऑफिस से बाहर हंगामा कर रहे छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 9 घायल

0
400

मंगलवार को बिहार बोर्ड द्वारा जारी किए गए इंटर के रिजल्ट में 1240168 छात्रों में से 803053 छात्र फेल हो गए। बुधवार को परीक्षा में फेल हुए सैकड़ों छात्र और उनके परिजन बिहार बोर्ड ऑफिस के सामने जमा हो गए। छात्र और परिजन रिजल्ट में गड़बड़ी होने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। पुलिस ने छात्रों पर किया लाठीचार्ज…
छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जाने पर बिहार बोर्ड ऑफिस का मेन गेट बंद कर दिया गया। इसके बाद छात्रों का एक ग्रुप गेट तोड़ने की कोशिश करने लगा। इसके बाद वहां तैनात पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने जैसे ही बल प्रयोग किया छात्र इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने खदेड़-खदेड़ कर छात्रों की पिटाई की। पुलिस की लाठीचार्ज से 9 छात्र घायल हो गए हैं। वहीं, 8 छात्रों को पुलिस हिरासत में लिया है।
हंगामा कर रहे छात्रों ने किया रोड जाम
हंगामा कर रहे छात्रों ने सड़क जाम कर दिया है। हालात पर काबू पाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को बोर्ड ऑफिस और आसपास के इलाके में तैनात किया गया है। पुलिस बल की भारी तैनाती के चलते पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी की तरह दिख रहा है।
फिर से हो कॉपी की जांच
हंगामा कर रहे छात्रों की मांग है कि बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने में गड़बड़ी की है। इसके चलते उनका करियर तबाह हो रहा है। शिक्षकों के हड़ताल के चलते कॉपी सही से चेक नहीं की गई, जिसका नतीजा है कि वे फेल हो गए।
बिहार बोर्ड कम रिजल्ट आने के लिए नकल रोकने और कदाचार मुक्त परीक्षा लेने की बात कह रही है, लेकिन यह अधूरा सच है। सच तो यह है कि टाइम पर रिजल्ट घोषित करने की जल्दी में कॉपी को सही से चेक नहीं कराया गया। बोर्ड फिर से इंटर की परीक्षा कराए। पुलिस विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने का प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here