मैड्रिड में लोगों से मिले मोदी, 30 साल में स्पेन पहुंचने वाले भारत के पहले PM

0
62

चार यूरोपीय देशों के दौरे पर निकले नरेंद्र मोदी मंगलवार को स्पेन पहुंचे। 30 साल में यहां पहुंचने वाले वे पहले भारतीय पीएम हैं। मैड्रिड की जिस होटल में मोदी रुके हैं, उसके बाहर उन्होंने लोगों से मुलाकात की। हाथ मिलाया और फोटो भी खिंचवाई। मोदी स्पेन के प्रेसिडेंट मारियानो राजॉय और किंग फिलिप VI से मुलाकात करेंगे। इससे पहले मोदी सोमवार को जर्मनी पहुंचे थे। दोनों देशों के बीच 8 MOU साइन किए गए। ज्वाॅइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी ने कहा- भारत और जर्मनी एक दूजे के लिए बने हैं। स्पेन के बाद पीएम रूस और फ्रांस भी जाएंगे। जर्मन कंपनियों के स्वागत के लिए खड़े हैं…
– इंडो-जर्मन बिजनेस समिट में मोदी ने कहा, “हमारी इकोनॉमिक पार्टनरशिप अभी भी काफी मजबूत है। इसे और आगे बढ़ाने के लिए हम जर्मन कंपनीज का स्वागत करने के लिए बाहें फैलाकर खड़े हैं। मेक इन इंडिया बड़ा असर डाला है। जर्मनी मेक इन इंडिया को कामयाब बनाने के लिए बड़े पैमाने पर सहयोग कर रहा है।”
– “जीएसटी देश का सबसे बड़ा और ऐतिहासिक कर सुधार है, जो अगले महीने से लागू हो रहा है। हमारा जोर सुशासन को बढ़ाने पर है। भारत सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें भी सुधारों को लागू करने में दिलचस्पी दिखा रही हैं। भारत की FDI पॉलिसी पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा उदार है, यहां 90% फॉरेन इन्वेस्टमेंट ऑटोमैटिक रूट से होता है।”
– “मैं ज्यादा से ज्यादा जर्मन साथियों और कंपनियों को बुलाता हूं। हमारी दिशा, इच्छा और सपने बिजनेस के बड़े मौके बना रहे हैं। इससे पहले भारत बिजनेस के लिए इतना ज्यादा तैयार कभी नहीं था। हम टेकऑफ करने की स्थिति में हैं। मैं वादा करता हूं कि हम आपके हाथ से हाथ मिलाकर कड़ी मेहनत करेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here