दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग का आगाज, लोर्गट ने कहा IPL की टक्कर का होगा

0
588

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपनी 8 टीमों की टी20 लीग लांच कर दी है और इसके मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने कहा कि यह महत्वकांक्षी टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग जैसी लोकप्रिय प्रतियोगिताओं की टक्कर का होगा।
पहला ‘टी20 ग्लोबल लीग’ काफी सफल रहेगा: लोर्गट
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के सीईओ लोर्गट को विश्वास है कि पहला ‘टी20 ग्लोबल लीग’ काफी सफल रहेगा। उन्होंने कहा कि हम सभी दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट संस्कृति, प्रशंसकों में बारे में जानते हैं और समझते हैं कि यहां किस तरह की प्रतियोगिता की उम्मीद की जा सकती है। यह (अन्य टूर्नामेंटों) से भले ही आगे नहीं निकले लेकिन उनकी टक्कर का होगा। ’’
8 टीमों को खरीदने के लिए काफी लोगों ने दिलचस्पी दिखाई: लोर्गट
लोर्गट ने कहा कि इस साल अक्तूबर में पहले टूर्नामेंट के आयोजन से पूर्व अभी काफी काम किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि पर्यटन अधिकारी इसको लेकर काफी उत्साहित हैं और 8 टीमों को खरीदने के लिए काफी लोगों ने दिलचस्पी दिखाई है। जब हम इनमें से कुछ दावेदारों का नाम घोषित करेंगे तो आप उससे प्रभावित होंगे।
वांडरर्स स्टेडियम में एक भव्य समारोह में जारी किया गया
लीग की 8 टीमों के मालिकों की घोषणा पहले घोषित किए गए 8 मार्की खिलाडिय़ों के साथ 19 जून को लंदन में की जाएगी, जहां अभी आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी खेली जा रही है। इन 8 टीमों में स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल होंगे। टी20 ग्लोबल लीग और उसके लोगो को कल शाम वांडरर्स स्टेडियम में एक भव्य समारोह में जारी किया गया। पहले इसे टी20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग नाम दिया गया था लेकिन बाद में इसे छोटा करके टी20 ग्लोबल लीग कर दिया गया। लोगो में दक्षिण अफ्रीका को विशेष महत्व देते हुए अफ्रीकी महाद्वीप को दिखाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here