ट्रंप ने की लंदन के मेयर की निन्दा, हमलों के चलते मुसलमानों की यात्रा पर प्रतिबंध को उचित बताया

0
272

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ने लंदन के पाकिस्तानी मूल के मेयर सादिक खान की आज निन्दा की और कहा कि यह समय ‘‘राजनीतिक रूप से सही होने’’ का नहीं है। उन्होंने लंदन ब्रिज आतंकी हमलों के मद्देनजर अपने विवादास्पद मुस्लिम यात्रा प्रतिबंध को उचित बताया। लंदन ब्रिज आतंकी हमलों में सात लोग मारे गए और करीब 50 अन्य घायल हुए हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘‘हमें राजनीतिक रूप से सही होने को विराम देना चाहिए और अपने लोगों की सुरक्षा का काम करना चाहिए। यदि हम ऐसा नहीं करेंगे तो चीजें खराब होंगी।’’ अपने सिलसिलेवार ट्वीट में ट्रंप ने खान पर हमला बोला जिन्होंने लंदन ब्रिज हमलों के बाद कथित तौर पर कहा कि भयभीत होने की कोई आवश्यकता नहीं है। तीन हमलावरों ने लंदन ब्रिज पर भीड़ पर वाहन चढ़ा दिया और फिर पास के बारो मार्केट में लोगों को चाकू घोंप दिए।

ट्रंप ने कहा, ‘‘आतंकी हमले में कम से कम सात लोग मारे गए हैं और 48 अन्य घायल हुए हैं तथा लंदन के मेयर कहते हैं कि भयभीत होने की कोई जरूरत नहीं है। क्या आपको पता है कि हम इस समय बंदूक पर चर्चा नहीं कर रहे ? वह इसलिए क्योंकि हमलावरों ने चाकुओं और एक ट्रक का इस्तेमाल किया।’’ वह लंदन के मेयर के बयान का उल्लेख कर रहे थे जिसमें खान ने कहा कि उन्हें लोगों की जान जाने का दुख है और आतंकवादी अपने मकसद में जीत हासिल नहीं कर पाएंगे। लेकिन लंदन के मेयर की आधिकारिक वेबसाइट पर इस वाक्य का इस्तेमाल नहीं किया गया कि ‘‘भयभीत होने की कोई जरूरत नहीं है।’’

इसे ट्रंप ने पाकिस्तानी मूल के मेयर पर निशाना साधने के लिए उद्धृत किया। बाद में खान के एक प्रवक्ता ने कहा कि लंदन के मेयर व्यक्तिगत रूप से ट्रंप की बुरी बात वाले ट्वीट का जवाब नहीं देंगे। ट्रंप के ट्वीट का जवाब देने की जगह उनके पास करने के लिए कई महत्वपूर्ण काम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here