पाकिस्तान को हराने के बाद कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा…

0
90

बर्मिंघम: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने चैम्पियंस ट्राफी के वर्षा से प्रभावित ग्रुप बी मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर पाकिस्तान को 124 रन से रौंदने के बाद अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की जमकर तारीफ की लेकिन क्षेत्ररक्षण में सुधार की गुंजाइश जताई। भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने आज कम से कम तीन आसान कैच टपकाए जबकि मैदानी क्षेत्ररक्षण भी अच्छा नहीं रहा। डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 41 आेवर में 289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम उमेश यादव (30 रन पर तीन विकेट), रविंद्र जडेजा (43 रन पर दो विकेट) और हार्दिक पंड्या (43 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 33 . 4 आेवर में 164 रन ही बना सकी। इससे पहले भारत ने रोहित (91), कप्तान विराट कोहली (नाबाद 81), सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (68) और युवराज सिंह (53) के अर्धशतकों की बदौलत तीन विकेट पर 319 रन बनाए।

शिखर और रोहित ने दिलाई अच्छी शुरूआत
कोहली ने भारत की जीत के बाद बयान देते कहा, ‘‘गेंद और बल्ले से हमने अच्छा प्रदर्शन किया। मैं 10 में से नौ अंक दूंगा लेकिन क्षेत्ररक्षण में हम आज छह अंक के बराबर ही थे। सर्वश्रेष्ठ टीमों को प्रतिस्पर्धा देने के लिए हमें अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा।’’ बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर कोहली ने कहा, ‘‘शिखर और रोहित ने हमें अच्छी शुरूआत दिलाई। पिछली बार हम जब यहां जीते थे तो सलामी बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई थी। रोहित ने कुछ समय लिया लेकिन वह चोट के बाद वापसी कर रहा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आईपीएल से अलग है।

अच्छी लय में था युवराज
उम्मीद करते हैंं कि अगले मैच में वह बेहतर खेल पाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘शिखर ने काफी अच्छी शुरूआत की। युवराज काफी अच्छी लय में था और उसके सामने मैं क्लब क्रिकेटर लग रहा था। हार्दिक ने सिर्फ पांच गेंद में 18 रन (छह गेंद में नाबाद 20) बनाए जो शानदार था।’’ दूसरी तरफ पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने अंतिम आठ आेवर में टीम की गेंदबाजी पर निराशा जताई। उन्होंने कहा, ‘‘40 आेवर के बाद सब कुछ नियंत्रण में था लेकिन अंतिम आठ आेवर में हमने मौका गंवा दिया। भारतीय बल्लेबाजों को श्रेय जाता है। उन्होंने अंतिम आठ आेवर में 124 रन बनाए और लय भारत के पास चली गई।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here