हरमनप्रीत के गोल से जीता भारत, बेल्जियम को 3-2 से हराया

0
312

डसेलडोर्फ
युवा ड्रैग फ्लिक खिलाडी हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने तीन देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नमेंट में बेल्जियम को 3-2 से हरा दिया। भारत को अपने पहले मैच में बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि जर्मनी से उसने 2-2 से ड्रॉ खेला था। भारत की ओर से हरमनप्रीत ने 34वें और 38वें मिनट में गोल दागे जबकि रमनदीप सिंह ने 49वें मिनट में गोल किया।

पिछले मैच में जर्मनी के खिलाफ 1-2 से भारत की शिकस्त के बाद बेल्जियम ने आज तेज शुरुआत की। रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता बेल्जियम ने 13वें मिनट में अमारे क्यूस्टर्स के गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त बनाई। भारत को दूसरे क्वार्टर के 23वें और 24वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन टीम गोल नहीं कर सकी। दूसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी।

दूसरे हाफ के चौथे ही मिनट में भारत को मैच का अपना पांचवां पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदलकर भारत को बराबरी दिलाई। चार मिनट बाद हरमनप्रीत ने एक और पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत को 2-1 से आगे किया। बेल्जियम ने हालांकि 45वें मिनट में टेनगाय कोसिंस के पेनल्टी कॉर्नर पर किए गोल से बराबरी हासिल कर ली। अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों ने बढ़त बनाने की काफी कोशिशें की। रमनदीप ने 49वें मिनट में फील्ड गोल दागकर भारत को 3-2 से आगे किया जो निर्णायक स्कोर साबिक हुआ। भारत मंगलवार को जर्मनी से खेलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here