‘प्लास्टिक राइस’ का डर, ग्राहक हैरान, दुकानदार परेशान

0
336


देश में कई जगहों पर प्लास्टिक चावल के खुलासे के बाद डर का माहौल है। अब लोग ये चेक कर रहे है कि कहीं उनका चावल प्लास्टिक से बना चावल तो नहीं है। आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में प्लास्टिक चावल की अफवाह परेशानी का सबब बनती जा रही है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में किराना स्टोर्स पर प्लास्टिक चावल बेचे जाने की अफवाह ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। मंगलवार को सिविल आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने मीरपेट की एक किराना दुकान पर छापा मारा और चावल के नमूने को जब्त किया जिसकी जांच की जा रही है।
खराब सेहत के बाद शिकायत : दरअसल अशोक नाम के एक व्यक्ति ने थाने में शिकायत की थी कि पिछले एक हफ्ते से उसका और उसके परिवार के सदस्यों की तबीयत खराब चल रही है। अशोक ने इसके पीछे प्लास्टिक चावल खाने का शक जताया था। जिसके बाद खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने मीरपेट की उस दुकान पर छापा मारा जहां से अशोक चावल खरीदता था। विभाग के अधिकारियों ने चावल का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।
शिकायत पर कार्रवाई : इससे पहले हैदराबाद के सरूरनगर में एक बिरयानी शॉप पर प्लास्टिक चावल के इस्तेमाल की बात सामने आई थी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक असिस्टेंट कंट्रोलर श्री निवास राव ने बताया कि ‘हमे भी मीडिया, सोशल मीडिया के माध्यम से फेक चावल , प्लास्टिक चावल की जानकारी मिल रही है। इस मामले में सीनियर अधिकारियों की तरफ से कोई इंस्ट्रक्शन जारी नहीं किया है लेकिन हमे जहां से भी शिकायत मिल रही है वहां हमारे अधिकारी पहुंच रहे हैं और जांच की जा रही है।
प्लास्टिक चावल को लेकर अफवाह : प्लास्टिक चावल की अफवाहों को सोशल मीडिया पर भी फैलाया जा रहा है। जिससे लोगों के बीच भय का माहौल है। व्हॉट्सऐप पर कई तरह के मैसेज घुम रहे हैं। देश में कई जगह प्लास्टिक चावल के मामले सामने आने से लोग तो परेशान ही है साथ ही अफवाह भी परेशानी का सबब बन रही है। अफवाहों की वजह से जितने परेशान लोग है उतने ही परेशान चावल का कारोबार करने वाले लोग हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here