पाकिस्‍तान ने दक्षिण अफ्रीका को 19 से हराया, भारत से हार के बाद मिली थोड़ी राहत

0
56

बर्मिंघम : पाकिस्तान ने आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में करो या मरो के मुकाबले में बुधवार को दुनिया की नंबर एक वनडे टीम दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हरा दिया. वर्षा बाधित मैच में फैसला डकवर्थ लुईस विधि से लिया गया और पाक टीम को पहली जीत नसीब हुई. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अ‍फ्रीकी टीम को पाक टीम ने आठ विकेट पर 219 रन पर रोक दिया. इसके बाद जवाब में पाकिस्‍तानी टीम का मैच केवल 27 ओवर तक ही हो पाया. जिसमें पाक टीम ने तीन विकेट खोकर 119 रन बना लिये थे, जिसके बाद बारिश के कारण मैच रोक दी गयी और फिर डीएल से फैसला लिया गया जो पाकिस्‍तान के हित में गया.

पाकिस्‍तान की ओर से अजहर अली (9), फकहर जमां (31), बाबर आज़म नॉटआउट (31), मोहम्मद हफीज (26) और शोएब मलिक ने नॉटआउट 16 रन की पारी खेली. इससे पहले भारत से शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बुधवार को बेहतरीन प्रदर्शन किया. दक्षिण अफ्रीका ने धीमे विकेट पर टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया. स्पिनरों ने दक्षिण अफ्रीका के तीन शुरुआती विकेट जल्दी ले लिए जिसके बाद तेज गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. डेविड मिलर (नाबाद 75) और क्रिस मौरिस (28) अगर सातवें विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी नहीं करते, तो दक्षिण अफ्रीका 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाता.
* सबसे धीमा अर्धशतक
मिलर का वनडे क्रिकेट में यह सबसे धीमा अर्धशतक था. उन्होंने 83 गेंदों में इसे पूरा किया, लेकिन उस समय विकेट बचा कर खेलने की जरूरत थी. उनकी 75 रनों की पारी में सिर्फ चार चौके थे. कागिसो रबाडा ने भी उनका बखूबी साथ देते हुए आठवें विकेट के लिए 48 रन जोड़े, जिसमें रबाडा ने 26 रनों का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका ने एक समय छह विकेट 118 रन पर गंवा दिये थे. इसके बाद इन तीनों ने टीम को 200 के पार पहुंचाया. पाकिस्तान के लिए बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने दो और अजहर अली ने तीन विकेट लिये.

पाकिस्तानी स्पिनरों ने शुरुआत में काफी प्रभावी प्रदर्शन किया. वसीम ने 20 रन देकर दो और मोहम्मद हफीज ने 51 रन देकर एक विकेट लिया. दोनों ने 15 ओवर के भीतर ही शीर्षक्रम का सफाया कर दिया. नौवें ओवर में आये वसीम ने दूसरी ही गेंद पर पहला विकेट लिया. उन्होंने फार्म में चल रहे हाशिम अमला (16) और खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (0) को पवेलियन भेजा. वनडे क्रिकेट में डिविलियर्स पहली बार खाता खोलने में नाकाम रहे. हफीज ने किंटोन डिकाक (33) को पगबाधा आउट किया. वनडे क्रिकेट में डिविलियर्स पहली बार खाता खोलने में नाकाम रहे. हफीज ने किंटोन डिकाक (33) को पगबाधा आउट किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here