अमेरिका में पाक राजदूत बोले- हमआतंक को नहीं देते पनाह, हंसने लगे सब

0
256

वाशिंगटन। अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत एजाज अहमद चौधरी की उस समय खिल्ली उड़ी, जब उन्होंने कहा कि उनके देश में आतंकियों के लिए कोई सुरक्षित पनाहगाह नहीं है। उनकी यह बात सुन वहां मौजूद लोग हंसने लगे।

उन्होंने यह दावा भी किया कि वहां तालिबान नेता मुल्ला उमर को भी पनाह नहीं मिली है। चौधरी अमेरिकी थिंक टैंक के समक्ष यह दलील दे रहे थे। बार-बार इस दलील को सुनकर वहां उपस्थित लोग हंस पड़े।

लोगों की प्रतिक्रिया से चौधरी बेहद असहज नजर आ रहे थे। पाकिस्तान में नियुक्त रह चुके अमेरिका के पूर्व राजनयिक जलमय खलीलजाद ने चौधरी को आईना दिखाया।

उनका कहना है कि पाकिस्तान में मुल्ला उमर के रहने के पर्याप्त प्रमाण हैं। वहीं आतंकी गतिविधियों में पाकिस्तान की संलिप्तता भी किसी से छिपी नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि लंबे समय तक यह भी कहा जाता था कि ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में नहीं है। चौधरी और खलीलजाद के बीच इसको लेकर जोरदार बहस हुई।

वे ‘रीजनल पर्सपेक्टिव्स ऑन द यूएस स्ट्रेटजी इन अफगानिस्तान’ विषय पर चर्चा में भाग ले रहे थे। चर्चा के दौरान चौधरी अगल-थलग पड़ गए।

चर्चा में शामिल दो अन्य लोगों भारत के पूर्व मंत्री मनीष तिवारी और अमेरिकी थिंक टैंक विशेषज्ञ एश्ले टेलिस ने खलीलजाद का समर्थन किया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकियों को अभी भी सुरक्षित पनाहगाह मिली है और पाकिस्तान सरकार से उन्हें सहयोग मिलता है। टेलिस ने कहा कि तालिबान नेतृत्व पाकिस्तान में स्थित है, इससे इन्कार नहीं किया जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here