चारा घोटाला मामला: लालू की बढ़ीं मुश्किलें, जगन्नाथ मिश्र को जमानत

0
403

बहुचर्चित चारा घोटाले की सुनवाई में आज सुबह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव रांची स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश हुए। लालू की पेशी को लेकर कोर्ट में आज सुबह से ही गहमागहमी का माहौल था। लालू प्रसाद ने कहा कि “मेरा न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है, जब भी मुझे बुलाया जाएगा मैं अदालत में पेश हो जाऊंगा।” चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं। सीबीआई कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को विशेष अदालत पहुंचे लालू प्रसाद पर अब देवघर कोषागार मामले में भ्रष्टाचार की तीन धाराओं में केस चलेगा। वहीं जगन्नाथ मिश्र को इस मामले में जमानत मिल गई है। न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में सुबह 7 बजे के करीब पहुंचे लालू बेहद ही गंभीर और चिंतिंत नजर आ रहे थे। करीब आधे घंटे तक अदालत में इंतजार करने के बाद हुई सुनवाई में कोर्ट ने लालू प्रसाद को सुप्रीम कोर्ट के ताजा आदेश का हवाला देते हुए भ्रष्टाचार के तीन धाराओं को फेस करने को कहा है। लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार के मुताबिक सीबीआई कोर्ट ने लालू पर जो भ्रष्टाचार का अलग से धारा लगाई है उसमें पीसी एक्ट 13D, IPC 120 बी और 420 का केस चलेगा। वहीं जगन्नाथ मिश्र के वकील राकेश कुमार झा ने बताया कि इन धाराओं में पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र को 1-1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिल गई है।
लालू ने कहा-नवंबर में करूंगा बड़ी रैली
कोर्ट मेें पेशी के बाद लालू यादव ने कहा कि रांची में नवंबर महीने में बड़ी रैली करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश को आयकर विभाग की तरफ से कोई नोटिस नहीं मिला है। लालू ने कहा कि सुशील मोदी को कोई काम-धाम है नहीं, जॉबलेस आदमी हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश का किसान मर रहा है और कृषि मंत्री योगा करने में लीन हैं।
जगन्नाथ मिश्र को मिली जमानत
रांची के डोरंडा कोषागार और दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले मेंल कल जगन्नाथ मिश्र की कल पेशी हुई थी और जगन्नाथ मिश्र को जमानत दे दी गई है। उन्हें एक-एक लाख के दो मुचलके पर जमानत मिली है। वहीं आज राजद प्रमुख लालू यादव की देवघर कोषागार से 97 लाख रुपये निकालने के मामल में पेशी हुई है। लालू यादव कोर्ट में पेशी के लिए कल ही रांची रवाना हो गए थे और आज सुबह वो कोर्ट में पेश हुए। चारा घोटाले के सभी मामलों मे राजद सुप्रीमो लालू यादव और जगन्नाथ मिश्र समेत कुल 34 आरोपियों पर ट्रायल चल रहा है। दुमका कोषागार से 3.90 करोड़ रुपये अवैध रुप से निकालने का मामला सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत और डोरंडा कोषागार से 184 करोड़ रुपये निकालने का मामला सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here