ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने ब्याज दरों में 0.20% तक कटौती की

0
311

नई दिल्लीः देश के सरकारी बैंकों में से एक ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने कोष की सीमांत लागत-मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लैंडिंग रेट पर आधारित लोन की ब्याज दरों में 0.20 फीसदी तक की कटौती की है. बैंक ने बताया कि उसकी यह ब्याज दरें 12 जून से लागू हो जाएंगी, इससे बैंक के लोन्स के ब्याज की दरों में कटौती होंगी.

बैंक के एक दिन के लोन की ब्याज दर अब 0.15 फीसदी घटकर 8.10 फीसदी और एक महीने के लोन की ब्याज दर 0.10 फीसदी घटकर 8.20 फीसदी हो गई है. बैंक ने 3 महीने और 6 महीने के टर्म वाले लोन पर ब्याज दर 0.20 फीसदी घटाकर क्रमश: 8.25 और 8.35 फीसदी कर दी है. इसी प्रकार एक साल के टेन्योर वाले लोन पर 8.50 फीसदी का ब्याज देना होगा जो पहले से 0.10 फीसदी कम है.

आज देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने भी ग्राहकों को चुनिंदा होम लोन सस्ते कर बड़ा तोहफा दिया है. एसबीआई ने 75 लाख रुपये के होम लोन पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती का आज ऐलान किया है. बैंक ने कहा है कि नई दरें 15 जून से लागू हो जाएंगी. देश में होम लोन के मामले में एसबीआई की होम लोन के इंटरेस्ट रेट सबसे कम हैं.

एसबीआई की नई छूट में किसे मिला बड़ा फायदा?
देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने खसतौर पर कामकाजी महिलाओं जिन्हें सैलरी मिलती हैं उनके लिए होम लोन की दरें घटाकर 8.55 फीसदी कर दी हैं जबकि अन्य महिलाओं के लिए 8.60 फीसदी की ब्याज दरें तय की गई हैं. यानी जॉब करने वाली महिलाओं को 0.5 फीसदी की ज्यादा छूट मिलेगी. इससे पहले बैंक के क्यूआईपी इश्यू की सफलता के बाद एसबीआई चीफ अरुंधति भट्टाचार्य ने खुद होम लोन सस्ता करने के संकेत दिए थे जो आज सच साबित हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here