क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवाज शरीफ से कुलभूषण जाधव के बारे में पूछा : कांग्रेस ने किया सवाल

0
276

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच कजाकिस्‍तान में शुक्रवार को हुई संक्षिप्त मुलाकात पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को उनसे जानना चाहा कि पीएम मोदी ने नवाज शरीफ से उनका स्वास्थ्य और उनकी मां के बारे में तो पूछ लिया, लेकिन क्या उन्होंने कुलभूषण जाधव के बारे में भी पूछा, जिसे पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने मृत्युदंड सुनाया है.

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं नवाज शरीफ के बीच संक्षिप्त मुलाकात के बारे में सवाल किए जाने पर पत्रकारों से कहा, ‘हम प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछना चाहेंगे क्या जब उन्होंने नवाज शरीफ से उनके स्वास्थ्य और उनकी मां के बारे में पूछा तो क्या उन्होंने कुलभूषण जाधव के बारे में भी पूछा. क्या उन्होंने पाकिस्तान द्वारा सीमा पर लगातार की जा रही गोलाबारी के बारे में भी पूछा. क्या उन्होंने पाकिस्तानी सेना द्वारा हमारे जवानों के सिर काटे जाने की घटनाओं के बारे में भी पूछा’.

उन्होंने कहा कि देश के अंदर कुछ और बात कही जाती है और बाहर जाने पर हम देखते हैं कि प्रधानमंत्री वहां शरीफ के साथ बातचीत कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ ने शुक्रवार रात कजाकिस्‍तान के अस्ताना में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में एक-दूसरे का अभिवादन किया. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों में जमी बर्फ, बातचीत में गतिरोध और जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर बढ़ती शत्रुता के बीच एक-दूसरे का अभिवादन किया. 25 दिसंबर 2015 को लाहौर में हुई मुलाकात के बाद दोनों का पहली बार आमना-सामना हुआ है. उस वक्त प्रधानमंत्री मोदी आश्चर्यजनक तरीके से लाहौर पहुंच गए थे.

नवाज शरीफ के हृदय की शल्य चिकित्सा के बाद दोनों नेताओं की पहली बार चूंकि आमने-सामने मुलाकात हुई, इसलिए मोदी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की. शरीफ की पिछले साल जून में ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी. प्रधानमंत्री मोदी ने शरीफ की मां और उनके परिवार के बारे में भी हालचाल पूछा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here