मुखिया प्रतिनिधियों पर जमकर बरसे सीएम, कहा- अाकाश से नहीं गिरता है पैसा

0
322

पटना । जदयू के किसान कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुखिया पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि मुखिया लोग कहते हैं कि उनके अधिकार को छीना जा रहा है और इसको लेकर वे कोर्ट तक चले गये जबकि उनको ताकत हमने ही दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पंचायत को मजबूत करना चाहते हैं और ठेके के काम की जगह वार्ड सदस्यों की मदद और जन सहयोग से विकास का काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आप लोग क्या कीजिएगा, पैसा आकाश से नहीं गिरता है?

उन्होंने कहा कि हम तो विकास का इतना काम करा रहे हैं इससे अधिक क्या होगा। हर घर जल ,पक्की नाली, बिजली सब काम कराया जा रहा है।

बाल विवाह व दहेज के खिलाफ मुहिम छेड़ेंगे

नीतीश ने कहा कि एक सभा के दौरान महिलाओं से मैंने वादा किया था कि सत्ता में आया तो प्रदेश में शराबबंदी कानून लागू करूंगा। सूबे में इसे दृढ़ता से लागू कर नशामुक्त समाज का निर्माण कराया गया। चुनाव के समय जनता से सात निश्चय के तहत विकास का वादा किया गया था। इस पर काम किया जा रहा है।

अब मेरा सपना प्रदेश से बाल-विवाह और दहेज प्रथा को समाप्त करने का है। इसके उन्मूलन के लिए गांधी जयंती (2 अक्टूबर) से पूरे सूबे में मुहिम चलाई जाएगी। ये बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरनौत प्रखंड के मोबारकपुर-सादिकपुर में आयोजित युवा किसान जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में कहीं।

नीतीश ने कहा कि पहले दहेज प्रथा अमीरों में ही प्रचलित थी। लेकिन आज यह गरीबों में भी खासी प्रचलित हो गई है। इससे बच्चियों की जिंदगी नर्क बन गई है। दहेज लेन-देन और बाल विवाह प्रथा कानूनन प्रतिबंधित है लेकिन इसका अनुपालन कराना सिर्फ कानून से संभव नहीं है। इसे प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए आमजन को जागरूक करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here