सेना की बड़ी कामयाबी, तीन दिन में घुसपैठ की पांचवीं साजिश नाकाम

0
267

श्रीनगर। सेना ने पाकिस्तान से सीमा पार कर जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में घुसने की कोशिश कर रहे छह आतंकियों को मार गिराया। 72 घंटे में घुसपैठ की पांच कोशिशें नाकाम कर सेना ने 12 घुसपैठिए मार गिराए हैं। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि उरी सेक्टर में आतंकियों की हलचल देख सेना ने गुरुवार को अभियान चलाया।

उसी दौरान छह आतंकी दिखाई दिए। जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें वहीं ढेर कर दिया। इससे पहले सेना माछिल, नौगाम, गुरेज, बांदीपोरा में ऐसी कार्रवाई को अंजाम दे चुकी है। पिछले पंद्रह दिनों में सेना घुसपैठ की सात कोशिशें नाकाम कर चुकी हैं। उनमें से तीन उरी सेक्टर में हुई हैं।

बंद के दौरान झड़पें

उधर अलगाववादियों द्वारा शुक्रवार को घाटी में रखे गए बंद के दौरान पत्थरबाजों व सुरक्षा बलों के बीच कई स्थानों पर झड़पें हुईं। स्कूल-कॉलेज बंद रहे और व्यावसायिक प्रतिष्ठान व दुकानें भी नहीं खुलीं। अधिकारियों ने श्रीनगर व शोपियां कस्बे में कानून-व्यवस्था लागू करने के लिए पाबंदियां लगाईं। जामिया मस्जिद में जुमे की नमाज की भी इजाजत नहीं दी गई। यहां कश्मीर के मीरवायज व नरमपंथी हुर्रियत नेता उमर फारुख साप्ताहिक तकरीर करते हैं।

जामिया मस्जिद के आसपास का इलाका सील कर दिया गया था। उमर को गुरुवार शाम को ही घर में नजरबंद कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here