बांग्लादेश: भारतीय सीमा से लगे इलाकों में जमीन धंसने से 130 की मौत, मोदी ने की मदद की पेशकश

0
324

ढाका: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में बारिश से भारी तबाही हुई है. बारिश की वजह से जमीन खिसकने से अलग अलग जगहों पर 130 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. मारे गए लोगों में सेना के कई जवान भी शामिल हैं. सबसे ज्यादा तबाही रंगामाटी जिले में हुई जहां अकेले 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. पीएम मोदी ने भी बांग्लादेश को हर संभव मदद का एलान किया है.

अधिकारियों के मुताबिक रात होने की वजह से तबाही और ज्यादा हुई. अधिकारियों ने कहा कि भूस्खलन के वक्त ज्यादातर लोग सोए हुए थे जिससे अधिक जनहानि हुई. स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया है कि मरने वालों की संख्या 130 हो गई है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि बहुत सारे लोगों के मलबे में दबे में होने की आशंका है.

चटगांव के उपजिलों रंगुनिया और चंदनैश में भूस्खलन में कम से कम 23 लोग मारे गए. खबरों में कहा गया है कि 100 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं जिनमें कई लोगों की हालत गंभीर है. राहत और बचाव कार्य जारी है.

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए चार सैन्य अधिकारिशें में एक मेजर और एक कैप्टन भी शामिल हैं. स्थानीय मीडिया के अनुसार भूस्खलन की चपेट में आए अनेक लोग रांगामाटी और बंदरबन में जातीय अल्पसंख्यक या जनजातीय समूहों से हैं जो पर्वतीय क्षेत्रों में अस्थाई मकानों में रहते हैं.

इससे पहले आपदा प्रबंधन मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ेराहत अभियान जारी है. बाद में हमें मृतकों के बारे में सही जानकारी मिल सकती है. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि अनेक लोग लापता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here