IRCTC का नया ऑफ़र, टिकट खरीदने पर मिलेगा कैशबैक

0
88

रेल में सफ़र करने वाले यात्री अब आईआरसीटीसी से एमवीज़ा पेमेंट प्रक्रिया से टिकट बुक कर सकते हैं। टिकट बुक करने के लिए यात्रियों को एक क्यूआर कोड स्कैन करना होगा और उसके बाद स्मार्टफोन के जरिए भुगतान करना होगा। यूज़र अपने स्मार्टफोन पर एमवीज़ा एप्लिकेशन से अपने वीज़ा डेबिट, क्रेडिट या प्रीपेड अकाउंट को सुरक्षित लिंक कर सकते हैं। और इसके बाद आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर अपने एमवीज़ा क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं।

आईआरसीटीसी, 4 सितंबर तक एक प्रमोशन ऑफर दे रही है। इसके तहत, ग्राहक एमवीज़ा स्कैन और आईआरसीटीसी वेबसाइट पर भुगतान करके टिकट बुकिंग करने पर 50 रुपये का कैशबैक पा सकते हैं।

आईआरसीटीसी सीएमडी एके मनोचा ने मंगलवार को कहा, ”भारत के सबसे बड़े ई-कॉमर्स संस्थान की सफलता का सबसे बड़ा मंत्र है नई टेक्नोलॉजी को जोड़ना। इससे हमें अपने प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं को जोड़ने में मदद मिलती है।”

आईआरसीटीसी पर एमवीज़ा पेमेंट सॉल्यूशन के आने से देशभर के शहरों, कस्बों और गांवों के लाखों ग्राहकों अपने घर से ही स्मार्टफोन के जरिए भुगतान करने में मदद मिलेगी।

बता दें कि भारत दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन बाज़ारों में से एक हा। अगले पांच सालों में हां एक अरब से ज़्यादा स्मार्टफोन बिकने की उम्मीद है। मोबाइल डिवाइस के बढ़ते इस्तेमाल और लोकप्रियता के चललते देश में मोबाइल आधारित डिज़िटल व्यापार के बढ़ने के बड़े अवसर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here