सिसोदिया के घर CBI, केजरीवाल टीम के साथ अस्पतालों की जांच में

0
467

एक तरफ जहां दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई के अधिकारी पहुंचे, तो दूसरी तरफ़ सीएम अरविंद केजरीवाल सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रहे थे. केजरीवाल के साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद हैं, जो मरीजों से अस्पताल में सुविधाओं और व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे.
‘आजतक’ को मिले वीडियो में नज़र आ रहा है कि अरविंद केजरीवाल हाथ मे दवाई का एक पर्चा लेकर खड़े हैं. सीएम के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि वह मरीज से दवाई न होने की शिकायत मिलने के बाद डॉक्टर का इंतजार कर रहे थे. आगे वीडियो में एक महिला डॉक्टर केजरीवाल से आकर मिलती हैं. केजरीवाल दवाई का पर्चा दिखाते हुए डॉक्टर को कह रहे हैं कि मैडम काउंटर की लिस्ट में यह दवाई मौजूद ही नहीं है. दवाई नहीं है, तो डॉक्टर ने क्यों लिखी? जिस डॉक्टर ने यह दवाई लिखी है, उसे बुलाइए. वीडियो के बीच महिला डॉक्टर केजरीवाल के सामने हाथ जोड़ती नज़र आ रही है.
इसके आगे केजरीवाल एक और मरीज का पर्चा दिखाते हुए अस्पताल से बाहर निकलते हैं, जहां महिला डॉक्टर मौजूद है. वीडियो में मरीज शिकायत कर रहा है कि दवाई बाहर मेडिकल से खरीदने के लिए कहा जा रहा है, जिस पर केजरीवाल डॉक्टर से पूछ रहे हैं कि दवाई उपलब्ध न होने पर किससे मिलना है, यह कहां लिखा है? वीडियो के आखिरी में केजरीवाल ने डॉक्टर को दवाई न उपलब्ध होने पर एक बोर्ड लगाने की नसीहत देते हुए हेल्थ सेक्रेटरी को निर्देश देते नजर आ रहे हैं.
मालूम हो कि हाल ही में सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के अस्पतालों में दवाइयों की 50% कमी का ज़िक्र करते हुए चीफ सेक्रेटरी को निर्देश जारी किए थे. इसके अलावा दवाइयों की पेमेंट और रखरखाव को लेकर भी सवाल खड़े हुए थे. ऐसे में केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री लगातार अस्पतालों के दौरे कर रहे हैं, लेकिन तस्वीर देखकर साफ होता है कि सरकारी अस्पतालों में मरीजों को दवाई अब भी नहीं मिल पा रही है. अस्पताल प्रशासन भी इस पर ध्यान नहीं दे रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.