सोहेल बोले- फिक्सर है PAK टीम, गांगुली-भज्जी ने दिया जवाब

0
411

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने यह बयान देकर सनसनी मचा दी है कि पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में मैच फिक्सिंग के सहारे फाइनल तक पहुंची है. जिसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आमिर सोहेल के पाकिस्तान टीम पर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों की निंदा की है. एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर बोलते हुए, सोहेल ने कहा कि टीम और कप्तान सरफराज अहमद के पास खुश होने का कोई कारण नहीं है. बाहरी कारकों की वजह से पाकिस्तानी टीम फाइनल तक पहुंचने में सफल हुई है, जहां वह खिताब के लिए भारत से भिड़ेगी.
आमिर के बयान पर भड़के हरभजन और गांगुली
आमिर सोहेल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा जब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स के द्वारा मौजूदा पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को निशाना बनाया गया हो. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज और टीम के बाकी खिलाड़ी इन सब बातों के आदि हो चुके हैं. गांगुली के अनुसार पाकिस्तानी टीम चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के लिए अपनी योग्यता को कैसे प्रभावित कर सकती है. हरभजन सिंह ने भी आमिर सोहेल के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, उन्होंने शायद सोचा भी नहीं होगा कि, पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच सकती है. जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों और कप्तानों को जलन हो रही है कि पाकिस्तान इतना आगे कैसे बढ़ गई. पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत की है. लेकिन इसके बावजूद पूर्व कप्तानों और खिलाड़ियों के द्वारा इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी दुख होता है.
आमिर ने कहा था PAK के फाइनल में पहुंचने के पीछे बाहरी तत्वों का हाथ
आमिर सोहेल ने साफतौर पर तो मैच फिक्सिंग से पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन इशारों-इशारों में उन्होंने पाकिस्तान की अप्रत्याशित जीत पर मैच फिक्सिंग को वजह बताया है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर दिए अपने बयान में सोहेल ने कहा, ‘पाकिस्तान की टीम और उसके कप्तान सरफराज अहमद को इस तरह खुशी नहीं मनानी चाहिए. यह टीम बाहरी कारणों से मैच जीतकर चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में पहुंची है, अपने खेल से नहीं.’ बाहरी कारणों में उनका इशारा मैच फिक्सिंग की तरफ है.
सोहेल ने कहा ‘कोई महान काम नहीं किया सरफराज ने’
सोहेल ने कहा, ‘सरफराज को यह बताने कि जरूरत है कि आपने कुछ महान काम नहीं किया है. किसी और ने मैच जीतने में आपकी मदद की है. इसलिए आपके पास खुश होने का कोई कारण नहीं है. हम सब जानते हैं कि परदे के पीछे क्या हुआ है. इन खिलाड़ियों को यहां तक लाया गया है. इसके पीछे मत जाओ कि किसने उनके लिए मैच जीते हैं. अगर पूछोगे, तो मैं कहूंगा फैन्स की दुआओं और ऊपर वाले की रहमत से यह मैच जीते हैं.’
ऐसे फाइनल में पहुंची पाकिस्तान
बता दें कि बुधवार को खेले गए टूर्नमेंट के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर क्रिकेट के जानकारों को स्तब्ध कर दिया था और इस टूर्नमेंट के फाइनल में पहली बार अपनी जगह बनाई है. सेमीफाइनल में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान टीम का दबदबा पूरे मैच में देखने को मिला. पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 211 रन पर ऑल आउट कर दिया और बाद में 77 बॉल शेष रहते यह मैच अपने नाम कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here