मेयर चुनाव आज :सीता व रजनी में सीधी टक्कर, उम्मीदवारी से पीछे हटीं सुचित्रा व माला सिन्हा

0
279

पटना : पटना के मेयर चुनाव की तसवीर साफ हो गयी है. सोमवार को होने वाले इस चुनाव में अब भाजपा खेमे की सीता साहू और जदयू खेमे की रजनी देवी के बीच सीधी टक्कर होगी. लगातार चली बैठकों और गुणा-गणित के बाद मेयर पद की दावेदार वार्ड 22बी की पार्षद सुचित्रा सिंह और वार्ड 44 की पार्षद माला सिन्हा ने रविवार को अपनी दावेदारी वापस ले ली.

सुचित्रा सिंह अब भाजपा खेमे की सीता साहू को, जबकि माला सिन्हा जदयू खेमे की रजनी देवी को अपना समर्थन देंगी. दोनों पक्षों ने मेयर पद के लिए आवश्यक 38 पार्षदों के समर्थन से अधिक वोट पाने का दावा किया है. वहीं, डिप्टी मेयर पद के लिए भाजपा खेमा विनय कुमार पप्पू को अपना समर्थन दे रहा है, जबकि जदयू खेमे से डिप्टी मेयर का उम्मीदवार देर रात तक स्पष्ट नहीं हो सका था.

चुनाव से पहले पार्षदों करेंगे शपथ ग्रहण

मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव को लेकर सभी 75 पार्षद सुबह 10 बजे कलेक्ट्रिएट सभागार में उपस्थित होंगे. चुनाव से पहले सभी पार्षदों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जायेगी. 11 बजे के बाद पहुंचने वाले पार्षद को इंट्री नहीं मिलेगी. शपथ ग्रहण व मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव को लेकर कलेक्ट्रिएट परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. मतदान बैलेट पेपर से होगा. पार्षद बैलेट पेपर पर अपने पसंदीदा उम्मीदवार के सामने क्रॉस का चिह्न लगायेंगे. क्रॉस से अलग कोई भी चिह्न लगाने पर वोट रद्द कर दिया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here